आगरा: बाह-जैतपुर ब्लॉक क्षेत्र के गांव में सीडीओ ने किया निरीक्षण, अधीनस्थों को दिए जरूरी दिशा निर्देश

Local News

बाह। ब्लॉक बाह एवं जैतपुर क्षेत्र के कई गांव में सीडीओ आगरा ने हो रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। खामियां मिलने पर अधीनस्थों को जमकर फटकार लगाई और खामियों को जल्दी पूरा करने के दिशा निर्देश दिए।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को मुख्य विकास अधिकारी आगरा ए मणिकंदन तहसील बाह क्षेत्र पहुंचे जहां उन्होंने अधीनस्थों के साथ बाह एवं जैतपुर ब्लॉक क्षेत्र के कई गांव में अमृत सरोवर योजना के कार्य का स्थली निरीक्षण किया। के दौरान सीडीओ ने बाह ब्लॉक क्षेत्र के गांव हिंगोट खेड़ा के प्राइमरी स्कूल में निरीक्षण किया जहां 22 बच्चे बिना ड्रेस यूनिफार्म के मिलने जिस पर उन्होंने बीएसए आगरा को तलब किया। वहीं बाह के ही उपसंभागीय कृषि प्रसार भवन में निरीक्षण के दौरान गंदगी को देख वह भड़क उठे और जमकर कर्मचारियों को फटकार लगाई वही हिंगोट खेड़ा के सामुदायिक शौचालय रखरखाव को लेकर समूह की महिलाओं के कार्य की सराहना की गई।

वही गांव के अस्पताल में बिजली नहीं मिलने पर नाराजगी जताई। इसी क्रम में सीडीओ आगरा ने ब्लॉक बाह और जैतपुर के गांव बैरी,फरैरा, चौसिंगी, हिंगोट खेड़ा, मंगदपुर, रुदमुली, बड़ागांव, रूपपुरा,अमाही गांव पहुंचकर स्कूलों, स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया तो वही अमृत सरोवर योजना के तहत तालाबों की हो रही खुदाई का स्थलीय निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान अधिकारी को खामियां मिलने पर अपने अधीनस्थों को 15 दिन में पूरा करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। वही सीडीओ आगरा द्वारा गांव चौसिंगी में सचिवालय की जांच की गई। वही अन्य मिनी सचिवालय की प्रगति देखी खामियों को बंद दिन के भीतर दुरुस्त करने के लिए कहा गया।

मिनी सचिवालयों में इंटरनेट की समस्या के कारण गांव वालों को आय-जाति,जन्म-मृत्यु, प्रमाण पत्र से लेकर खतौनी आधार कार्ड आदि बनवाने में समस्या आ रही है जिसे लेकर समस्या समाधान के लिए ग्रामीणों ने बताया था। इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने के कारण समस्या बनी हुई है।

मिनी सचिवालय में पंचायत सचिवों की नियुक्ति होने के बावजूद भी ग्रामीणों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिसे लेकर सीडीओ आगरा ने सचिवायलों की प्रगति को खंगाली उन्होंने सचिवायलों का स्थलीय निरीक्षण भी किया। अधिकारी के पहुंचने से क्षेत्रीय अधिकारी कर्मचारियों में हड़कंप मचा रहा।

रिपोर्टर- नीरज परिहार

up18news

Leave a Reply

Your email address will not be published.