Agra News: विद्युत विभाग से टेंडर पाने के लिए कंपनी ने लगा दी 1.18 करोड़ की फर्जी बैंक गारंटी, मुकदमा दर्ज

Crime

आगरा: दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड में टेंडर के लिए 1.18 करोड़ रुपये की फर्जी बैंक गारंटी लगाने के मामले का खुलासा हुआ है। विभाग की तरफ से थाना सिकंदरा में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

डीवीवीएनएल में मिर्जापुर की डायमंड इंफ्रा टेक कंपनी ने एक करोड़, 18 लाख रुपये की फर्जी बैंक गारंटी टेंडर के लिए लगाई। सत्यापन के लिए बैंक गारंटी को कोलकाता में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में भेजा गया। बैंक ने इस बैंक गारंटी को फर्जी बताया। विभागीय जांच हुई तो फर्जीवाड़ा सामने आया। विभाग द्वारा कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा गया।

कंपनी ने बैंक गारंटी को सही बताया, लेकिन अधिक सवाल करने पर संतोषपूर्ण जवाब नहीं दे पाई। विभाग द्वारा बैंक गारंटी का भौतिक सत्यापन किया गया। भौतिक सत्यापन में भी बैंक द्वारा बैंक गारंटी को फर्जी बताया गया। इसके बाद विभाग के अधिशासी अभियंता द्वारा थाना सिकंदरा में तहरीर दी गई।

विभाग द्वारा सौभाग्य प्रोजेक्ट के लिए कुछ गांवों में इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा करने के लिए टेंडर निकाला गया था। मिर्जापुर की इस कंपनी ने पहली बार भाग लिया था। अधिशासी अभियंता पुनीत जैन ने बताया कि इस कंपनी ने इससे पहले डीवीवीएनएल के साथ काम नहीं किया है। विभाग कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने की तैयारी कर रहा है। यह कंपनी पूरे देश में कहीं काम नहीं कर पाएगी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी है।

Compiled: up18 News