Agra News: रिश्तेदारों की टिकट को लेकर चालक-कंडक्टर में हुआ विवाद..और बेकाबू बस गई पलट, क़ई यात्रियों को आई चोटें

Crime

आगरा। आगरा फोर्ट से चलकर बरेली जा रही रोडवेज बस नगला रामबख्श के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसमें 25 से 30 सवारियां बैठी हुई थी। यह घटना नगला राम परमसुख के पास हुई।

बताते है कि बस पहले डिवाइडर पर चढ़ी। इसके बाद पलट गयी। बस पलटने की जानकारी मिलते ही हाहाकार मच गया। मौके पर पहुंचे लोगों ने सूचना पर स्थानीय पुलिस और निवासी राहत मदद कार्य के लिए मौके पर पहुंच गए। अन्य किसी वाहन के माध्यम से सवारियों को गंतव्य तक पहुंचाया गया।

ताजनगरी आगरा में सोमवार सुबह एक बड़ा हादसा टल गया। यूपी रोडवेज की बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में सवार करीब 15 यात्रियों को चोटें आ गईं। घायलों को पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया है। कई सवारियों को गंभीर चोट भी लगी है। हादसा ड्राइवर और कंडक्टर के बीच हुए विवाद को लेकर बताया जा रहा है। बस कंडक्टर ड्राइवर के रिश्तेदारों का टिकट बना रहा था। गुस्साया ड्राइवर उससे बहस करने लगा। इसी दौरान बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा पलट गई। सूचना मिलते ही रोडवेज के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मामले की जांच की जा रही है।

घटना सुबह 9.15 बजे की है। आगरा फोर्ट डिपो से सुबह रोडवेज बस (यूपी 80 0250 ) बरेली के लिए निकली थी। बस एत्मादपुर नगला धरमजीत पहुंची थी। बस में सवार महिला यात्री ने बताया कि बस में ड्राइवर के कुछ रिश्तेदार आकर बैठ गए थे। कंडक्टर यात्रियों की टिकट बना रहे थे। इसी बीच ड्राइवर ने अपने रिश्तेदारों की टिकट नहीं बनाने की बात कही। मगर कंडक्टर ने कहा कि रिश्तेदार हो या कोई हो, ये कोई प्राइवेट बस नहीं है। चेकिंग आएगी तो कोई छोड़ेगा नहीं। टिकट तो बनानी पड़ेगी। इसी बात को लेकर ड्राइवर और कंडक्टर आपस में झगड़ने लगे। ड्राइवर गाड़ी चलाते हुए ही बहस करने लगा। इतने में ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया और बस डिवाइडर से टकराते हुए पलट गई।

यात्रियों ने बताया कि बस में ड्राइवर के 4 रिश्तेदार सवार थे। कंडक्टर सभी का टिकट बना रहा था। इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। गुस्से में आकर ड्राइवर ने बस को पलट दिया। महिला यात्री के सिर में चोट आ गई है। बस पलटने पर यात्रियों में दहशत और चीख पुकार मच गई थी। सवारियां एक दूसरे के ऊपर गिर पड़ी कई लोगों के चोटिल हो गए। उन्‍हें थाना एत्मादपुर पुलिस ने सीएचसी पर भर्ती कराया है। एआरएम आगरा फोर्ट आरएस चौधरी का कहना है कि ड्राइवर से बस अनियंत्रित हो गई थी। इसके बाद बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। किसी यात्री को चोट नहीं आयी है। सभी यात्रियों को दूसरी बस से रवाना कर दिया है।

बस में 15 यात्री सवार थे। बस को ड्राइवर अजय सिंह चला रहा था। कंडक्टर डूगर सिंह था। घटना कैसे हुई। इसकी जांच कराई जाएगी। दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

यूपी परिवहन निगम के आरएम बीपी अग्रवाल

Compiled: up18 News