Agra News: मानसिक रूप से बीमार युवक के साथ अमानवीयता दिखाने वाले सिपाही को पुलिस कमिश्नर ने किया निलम्बित

Crime

आगरा: मानसिक रूप से बीमार एक युवक के साथ अमानवीयता दिखाने वाले सिपाही को पुलिस कमिश्नर डा प्रीतिंदर सिंह ने निलंबित कर दिया है।

इस युवक को कुछ लोग अस्पताल ले जा रहे थे। वह वहां नहीं जाना चाहता था। ऐसे में वह हाथ छुड़ा कर दौड़ने लगा और पास में लगे ट्रांसफॉर्मर पर चढ़ने की कोशिश करने लगा। यह देखकर वहां भीड़ लग गई। दूसरे लोगों ने भी उसे रोकने की कोशिश की। मगर, वह किसी की नहीं सुन रहा था। कई लोगों ने उसे खींचने की भी कोशिश की, लेकिन वह किसी के वश में नहीं आ रहा था। इसी बीच वहां एक सिपाही आ गया। सिपाही ने अमानवीयता दिखाई, उसने पहले युवक को लात मारी। इसके बाद जमीन पर घसीटता हुआ ले गया। फिर उसके दोनों हाथ बांध कर पेट के बल लेटा दिया। इसके बाद उसकी पीठ पर पैर रखकर खड़ा हो गया। इस पूरी घटना का वहां मौजूद एक शख्स ने वीडियो बना लिया। वह वीडियो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि वीडियो के बारे में जानकारी मिली है। सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह घटना ताजगंज के फतेहाबाद रोड पर मयूर कॉम्प्लेक्स जलकल विभाग के ऑफिस के बाहर की है। एक महिला अपने पति के साथ अपने मानसिक रूप से बीमार भाई को इलाज के लिए अस्पताल ले जा रही थी। इसी दौरान वह युवक बाइक से कूद गया। भागता हुआ वह सड़क किनारे लगे ट्रांसफॉर्मर के पास पहुंच गया और उसके चारों ओर लगी बैरिकेडिंग पर चढ़ने लगा। इस पर महिला ने शोर मचा दिया।

युवक का हाथ फेंसिंग में फंस गया महिला के चीखने-चिल्लाने पर आसपास के लोग एकत्रित हो गए। उन्होंने युवक को ट्रांसफॉर्मर पर चढ़ने से रोका। मगर, वह हाथ से तार पकड़ने का प्रयास करने लगा। इसी बीच उसका हाथ फेंसिंग में फंस गया। इसके बाद लोगों ने डंडे और झाडू से बड़ी मुश्किल से उसे बचाया। तभी वहां पर एक सिपाही भी आ गया।

युवक को लोगों ने वहां से अलग किया। इस पर युवक का जीजा उसको पीटने लगा। तभी सिपाही को भी गुस्सा आ गया। वह युवक के पैर और हाथ पकड़ कर उसे जमीन पर घसीटते हुए ट्रांसफॉर्मर से दूर ले गया। इसके बाद उसने कपड़े से युवक के हाथ पीछे की ओर बांध दिए। फिर फिल्मी स्टाइल में उसके ऊपर पैर रखकर खड़ा हो गया।

Compiled: up18 News