Agra News: दस लाख रुपये के नकली नोटों के साथ नटवरलाल गिरफ्तार, लॉटरी के नाम पर लोगों से कर रहा था ठगी

Crime

आगरा: थाना हरीपर्वत पुलिस ने नकली नोटों से लॉटरी के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी कर रहे युवक को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे 10 लाख रुपये के नकली नोटों की गड्डियों समेत अन्य सामान बरामद किया गया है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि एक युवक पालीवाल पार्क के पास राह चलते लोगों ने फर्जी नोटों के द्वारा लॉटरी के नाम पर ठगी कर रहा है। पुलिस टीम ने घेराबंदी कर युवक को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से दो हजार रुपये के नकली नोटों की तीन गड्डी, 200 रुपये के नकली नोटों की आठ गड्डी, 500 रुपये के नकली नोटों की छह गड्डी, 100 रुपये के नकली नोटों की एक गड्डी बरामद हुई। साथ में लॉटरी पर्चा चार्ट भी बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया।

पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम मोहम्मद शोएब बताया। आरोपी जनपद मुरादाबाद के थाना मझोला स्थित टीचर्स कॉलोनी का रहने वाला है। उसने बताया कि वह कॉलोनियों में घूमकर इन नकली नोटों के द्वारा लोगों को झांसे में लेता है। लॉटरी के नाम पर उनसे ठगी करता है। यह नकली नोट बिलकुल असली जैसे दिखते हैं, इसलिए लोग इनकी पहचान नहीं कर पाते हैं। नकली नोटों की गड्डी बनाकर वह डिब्बे में रखता था।

प्रभारी निरीक्षक अरविन्द कुमार ने बताया कि नकली-असली नोटों का खेल लोगों को पता नहीं चलता है। आरोपी लॉटरी का खेल खत्म करते ही लोगों को चकमा देकर निकल जाता था।