Agra News: आगरा में फिल्म आदिपुरुष का विरोध, हिंदूवादी संगठन ने की बैन करने की मांग

Press Release

आगरा: शुक्रवार को रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म आदिपुरुष ने भले ही पहले ही दिन करीब 140 करोड़ की कमाई की, लेकिन देश में कई जगह फिल्म का विरोध भी हो रहा है। शहर में योगी यूथ ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने बालूगंज स्थित मेहर टॉकीज पर इस फिल्म का पोस्टर हाथ में लेकर विरोध में नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने फिल्म की टीम को चेतावनी दी कि अगर वह आगरा में आते हैं तो उनका जूते से स्वागत किया जाएगा। साथ ही सरकार से फिल्म पर बैन लगाने की मांग की।

बॉलीवुड के निर्देशक ओम राउत की आदि पुरुष फिल्म रामायण पर आधारित बताई जा रही थी। फिल्म का पहला लुक जब सामने आया तो हनुमान जी और रावण के लुक पर पोस्टर को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया। काफी आलोचना भी हुई। हालांकि कुछ समय बाद यह मामला ठंडे बस्ते में चला गया। अब 16 जून को देश के सभी सिनेमा हॉल में यह फिल्म रिलीज की गई और उसके बाद से फिल्म विवादों में फंस गई। फिल्म देखकर बाहर आने वाले लोगों ने इसके डायलॉग, कॉस्टयूम और पटकथा को लेकर काफी विरोध किया। सोशल मीडिया पर फिल्म के कई डायलॉग को ट्रोल भी दिया जा रहा है।

योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर ने बताया कि आदि पुरुष फिल्म के माध्यम से करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया गया है। लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया गया है। फिल्म के माध्यम से हमारे आराध्य को एक कार्टून के रूप में पेश किया गया है, जिससे हिंदू समाज सहित योगी यूथ ब्रिगेड में आक्रोश व्याप्त है। हमारी केंद्र सरकार और सूचना प्रसारण मंत्रालय से मांग है कि ऐसी फिल्म पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए।

उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर हम भगवान राम, माता सीता, लक्ष्मण जी, हनुमान जी का अपमान सहन नहीं करेंगे। रामानंद सागर की रामायण से ध्यान भटकाने के लिए यह साजिश रची गई है, जो सफल नहीं हो पाएगी।