Agra News: छापे में पूर्व बसपा विधायक भुट्टो के एचएमए ग्रुप से 11 करोड़ जमा कराए

स्थानीय समाचार

आगरा: एसजीएसटी विभाग की पूर्व विधायक जुल्फिकार अहमद भुट्टो और उनके परिजन के एचएमए ग्रुप के यहां छापे की कार्रवाई देर रात तीन बजे तक चलती रही। विभाग की टीम ने ग्रुप से कर चोरी व अर्थ दंड के 11 करोड़ रुपये जमा कराए।

एडिशनल कमिश्नर ग्रेड वन अजय कुमार सिंह ने बताया कि एचएमए ग्रुप की कुबेरपुर स्थित फैक्ट्री, संजय प्लेस और फतेहाबाद रोड स्थित कार्यालयों के साथ अलीगढ़ व कानपुर में भी कार्रवाई की गई। ग्रुप के यहां से जब्त किए गए रिकार्ड की जांच की जाएगी। 11 करोड़ रुपये जमा कराए गए हैं।

छापा टीमों ने फैक्ट्री व कार्यालय परिसरों में छापामारी के दौरान प्रवेश व निकास पर रोक लगा दी थी। टीम ने स्टाक, खरीद व बिक्री के रिकार्ड के साथ ही डिजिटल अभिलेख अपने कब्जे में लिए। एसजीएसटी की 16 टीमों में शामिल अधिकारी अभिलेखों की जांच में देर रात तक जुटे रहे। अभिलेखों का मिलान रिकार्ड से किया।

एचएमए ग्रुप चार दशक से अधिक समय से मीट कारोबार से जुड़ा हुआ है। पैकेज्ड फ्रोजन मीट का निर्यात करने वाला ग्रुप देश का तीसरा बड़ा निर्यातक है। इसके ब्लैक गोल्ड, कामिल और एचएमए के नाम से बने प्रोडक्ट दुनिया के 40 देशों को निर्यात किए जाते हैं।

पूर्व विधायक के यहां नवंबर में आयकर विभाग ने कार्रवाई की थी। फैक्ट्री, कार्यालय और घर समेत 35 ठिकानों पर कार्रवाई की गई थी। इसमें मुखौटा कंपनियों के नाम पर और गरीब कर्मचारियों के नाम पर खाते खुलवाकर करोड़ों रुपये का लेन-देन किए जाने का मामला सामने आया था।