आगरा: जिला अस्पताल में चिकित्सक अचानक केबिन से चले गए बाहर, मरीज घंटों लाइन में लगे करते रहे इंतजार

स्थानीय समाचार

आगरा: आगरा के जिला अस्पताल में उस समय हड़कंप मच गया जब कमरा नंबर 7 के बाहर मरीजों की लंबी लाइनें लगी हुई थी और चिकित्सक अचानक से चेंबर छोड़कर चले गए। मरीज इंतजार में लाइन में खड़े रहे लेकिन चिकित्सक नहीं आए। चिकित्सकों के न आने से मरीजों में आक्रोश फैल गया और मरीज हंगामा करने लगे। कमरा नंबर 7 के बाहर बैठे गार्ड भी मरीजों को सही जानकारी नहीं दे रहा था। उसका कहना था कि चिकित्सक क्यों और कहाँ चले गए उसे भी इसकी जानकारी नहीं है।

12 बजे की घटना

जिला अस्पताल के कमरा नंबर 7 में फिजीशियन चिकित्सक बैठते हैं। जहां पर अक्सर मरीजों की अत्यधिक भीड़ रहती है। सोमवार को दोपहर के करीब 12 बजे हुए थे। सभी चिकित्सकों ने एक-एक करके चेंबर छोड़ दिया जबकि मरीज बाहर लाइन लगाए हुए थे। मरीज इंतजार में थे कि चिकित्सक आएंगे लेकिन चिकित्सक नहीं आए। जिसके बाद मरीजों का आक्रोश बढ़ने लगा।

चिकित्सक नहीं मिले

एक मरीज का कहना था कि लगभग 2 घंटे से वह लाइन में लगे हुए थे। लाइन छोटी हुई तो उन्हें लगा कि शायद अब वह चिकित्सक को दिखा सकेंगे लेकिन अचानक से चिकित्सक चेंबर से उठ कर चले गए और वापस अभी तक नहीं लौटे। उनका स्वास्थ्य खराब था इसीलिए वह जिला अस्पताल दिखाने आए थे। एक मरीज जो अपने मां को दिखाने आया था, बुजुर्ग मां को काफी दिक्कतें हो रही थी लेकिन एक स्टॉफ ने अचानक से उन्हें चेंबर से बाहर निकाला और खुद भी चले गए।

किसी को नहीं मालूम कहाँ गए चिकित्सक

कमरा नंबर 7 के बाहर एक होमगार्ड बैठा हुआ था जो अक्सर भीड़ को काबू करने का कार्य करते हैं लेकिन चिकित्सकों के जाने के बाद वहां तैनात होमगार्ड भी मरीजों को सही जानकारी नहीं दे पाया कि चिकित्सक अब इस चेंबर में बैठेंगे या नहीं। उससे पूछा गया तो उसका कहना था कि चिकित्सक चले गए कहां गए उसे जानकारी नहीं है।

सीएमएस ने दी जानकारी

इस पूरे घटनाक्रम को लेकर सीएमएस डॉ. ए के अग्रवाल से वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कि कमरा नंबर 7 का मामला उनके संज्ञान में हैं। उन्होंने बताया कि कमरा नंबर 7 में अत्यधिक बदबू आ रही थी जिसके चलते चिकित्सक वहां बैठ नहीं पा रहे थे इसलिए उन्हें सात नंबर कमरे से 12 नंबर कमरे में शिफ्ट कर दिया गया है जहां मरीजों को देखा जा रहा है।

मरीजों को नहीं दी गई जानकारी

चिकित्सकों ने अपनी सुविधानुसार चेंबर तो चेंज कर लिया। वह कमरा नंबर 7 से 12 में शिफ्ट हो गए लेकिन कमरा नंबर 7 के बाहर खड़े मरीजों को इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई जिससे काफी मरीज तो बिना चिकित्सकों को दिखा ही वापस लौट गए।

-up18news