Agra News: हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी से झोपड़ी में लगी आग, दो मासूमों की दर्दनाक मौत

Crime

आगरा: थाना बसई जगनेर के करहकी गांव में उस समय अफरा तफरी मच गई जब छत पर बनी झोपड़ी में अचानक से आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग काबू से बाहर हो गयी। इस घटना में परिवार के कई लोग झुलस गए तो वहीं दो बच्चों की मौत हो गई।

हाईटेंशन लाइन से लगी आग

जानकारी के मुताबिक वीरेंद्र के मकान की छत के ऊपर पड़ी झोपड़ी में उनके तीन बच्चे सो रहे थे। ऊपर से निकलते विद्युत तार में शार्ट सर्किट की चिंगारी झोपड़ी में गिरने से आग लग गयी। इस भीषण गर्मी में इस चिंगारी ने आग का विकराल रूप ले लिया। देखते ही देखते छत के ऊपर बनी झोपड़ी जलकर स्वाह हो गई।

दो बच्चों की हुई मौत

जानकारी के मुताबिक इस झोपड़ी में कई मासूम मौजूद थे। झोपड़ी में आग ने इतनी तेजी पकड़ी की बच्चों को बाहर निकालने का मौका भी नहीं मिला। इसमें से दो बच्चियों की मौत हो गयी। एक बच्चे की हालत गंभीर है। मृतक तीन वर्षीय कनक और पांच वर्षीय वीनेश हैं। घटना दोपहर 12 बजे की है। इस घटना की सूचना मिलते ही दादी मौके पर पहुंचे और उन्होंने 4 वर्षीय मासूम को अपनी जान पर खेलकर बचाया लेकिन इस दौरान दादी और पोते दोनों बुरी तरह से झुलस गए।

ग्रामीणों का आरोप है कि इस घटना के तुरंत बाद विद्युत विभाग को फोन किए गए लेकिन विद्युत विभाग ने यहां की सप्लाई को बंद नहीं किया जिसके चलते यह हादसा और ज्यादा भीषण होता चला गया। लोगों ने बताया कि इस आग को बुझाने के प्रयास किए जा रहे थे, पानी डाला जा रहा था तो करंट के झटके लग रहे थे।