Agra News: जिला पंचायत सदस्य के बेटे की दबंगई, जमीन कब्जाने का विरोध करने पर परिवार को पीटा

Crime

आगरा: डौकी थाना क्षेत्र के कोलारा झील गाँव में जमीन कब्जे को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया। दबंग पक्ष ने दूसरे पक्ष को लाठी-डंडों से जमकर पीटा। घर की महिलाओं को भी नहीं बख्शा गया। घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। बताया जाता है कि पुलिस की मौजूदगी में भी दबंग लाठी डंडों से उन्हें पीटते रहे। घायल अवस्था में पीड़ितों को आगरा जिला अस्पताल में इलाज और मेडिकल के लिए लाया गया।

मामला डौकी थाना क्षेत्र के कोलारा झील गाँव का है। इस गांव में जगदीश नाम के व्यक्ति की खेती है और प्लॉट की जमीन भी पड़ी हुई है। पीड़ित जगदीश वर्तमान में कलाल खेरिया में परिवार के साथ निवास कर रहा है। पीड़ित ने बताया कि गुरुवार सुबह खेत पर गया हुआ था। उसने देखा कि उसके खाली प्लॉट पर जिला पंचायत सदस्य रामसखी का बेटा बंटी सिकरवार खड़े होकर प्लॉट पर कब्जा करा रहा है, उस पर निर्माण करा रहा है। उसने प्लॉट पर अवैध निर्माण का विरोध किया तो बंटी सिकरवार और उसके कुछ लोगों ने उसे जमकर पीटा। सूचना पर पीड़ित के परिजन पहुंचे घर की महिलाएं पहुंची तो दबंगों ने परिवार की अन्य लोगों को भी जमकर पीटा, महिलाओं को भी बख्शा नहीं गया .

घटना की सूचना पुलिस को दी गई क्षेत्रीय पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन आरोप है कि दबंग पुलिस की मौजूदगी में भी उनके साथ मारपीट करता रहा। घायल अवस्था में जब सभी लोग थाने पहुंचे तो जिन लोगों के चोटे आई थी उनमें दो लोगों को पुलिस ने थाने पर बैठा लिया और झगड़े में घायल हुई महिलाओं को जिला अस्पताल मेडिकल के लिए भेज दिया।

सवाल यह है कि जिन लोगों के चोटें आईं हैं, उन्हें थाने पर क्यों बिठाया गया और जिला अस्पताल मेडिकल के लिए क्यों नहीं लाया गया। इस पूरे घटनाक्रम में दबंग बंटी सिकरवार खुलेआम घूमता रहा। पुलिस ने उसे शिकायत के बावजूद गिरफ्तार नहीं किया।

जिला अस्पताल में घायल अवस्था में मेडिकल के लिए आए पीड़ित लोगों ने बताया कि बंटी सिकरवार की मां इस समय जिला पंचायत सदस्य है। इसी के चलते उनका बेटा बंटी सिकरवार गरीब और असहाय लोगों की जमीनों को कब्जाने में लगा हुआ है। जमीन नहीं मिलती तो उस जमीन को विवादित बना देता है। राजनीतिक रसूख के चलते पुलिस भी उसके खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।

पीड़ित परिवार के लोगों का कहना है कि जिस जमीन पर बंटी सिकरवार कब्जा करके निर्माण करा रहा है उस जमीन के कागजात उनके पास हैं। वह जमीन उनकी है लेकिन फिर भी दबंगई से उस जमीन पर निर्माण हो रहा है जबकि योगी सरकार के मंत्री खुद कह रहे हैं कि किसी भी गरीब किसान की भूमि पर भूमाफिया कब्जा नहीं करेंगे। कब्जा करेंगे तो वह सलाखों के पीछे होंगे लेकिन बंटी सिकरवार तो खुलेआम घूम रहा है।