आगरा: किसान से रिश्वत लेते लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

Crime

आगरा में एंटी करप्शन टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एंटी करप्शन टीम ने आगरा के लेखपाल को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। रिश्वतखोर लेखपाल ने किसान को डरा धमका कर मोटी रकम मांगी थी लेकिन 25000 पर बात बनी। बाकी की रकम लेने के दौरान आरोपी लेखपाल को गिरफ्तार किया गया।

किसान ने की थी की शिकायत

शमशाबाद के नयाबांस निवासी किसान उदल सिंह कुशवाह ने की थी एंटी करप्शन से शिकायत रिश्वतखोर लेखपाल की शिकायत की थी। उसने बताया कि उसकी जमीन है और उस पर बरसों पुराना मकान बना हुआ है लेकिन वह अब रिहायशी इलाके में आ गया है जिसके चलते आरोपी लेखपाल लगातार उन्हें इस मकान को छुड़वाने का भय दिखा रहा था और मकान बचाने के एवज में ₹1 लाख की डिमांड कर रहा था।

पीड़ित किसान ने अपनी गरीबी का दुखड़ा रोया तो रिश्वतखोर लेखपाल 50 हज़ार पर उतर आया। इसके बाद पीड़ित किसान ने सजातीय होने की दुआएं भी तो रिश्वतखोर लेखपाल 25000 पर आकर रुक गया। ₹25000 में सौदा तय हुआ ₹10000 लेखपाल एडवांस ले चुका था।

शेष रकम लेने आया था लेखपाल

जानकारी के मुताबिक रिश्वतखोर लेखपाल शेष ₹15000 की रकम की डिमांड कर रहा था। इस पर पीड़ित के सामने एंटी करप्शन टीम की मदद ली। एंटी करप्शन टीम ने जाल बिछाया और शेष रकम किसान से रिश्वतखोर लेखपाल को देने की बात कही। एंटी करप्शन टीम ने किसान के माध्यम से उसे सदर थाना क्षेत्र के रोहता बाग में बुलाया। जैसे ही किसान ने उसे ₹15000 दिए। एंटी करप्शन टीम ने पीछे से रिश्वतखोर लेखपाल को धर दबोचा और थाने ले आई।