Agra News: जी-20 मेहमानों की सुरक्षा के लिए विशेष इंतजाम, एंटी ड्रोन सिस्टम, स्नाइपर्स भी रहेंगे तैनात

स्थानीय समाचार

आगरा: देश में होने वाली जी-20 देशों की पहली बैठक आगरा में प्रस्तावित है। मेहमानों की सुरक्षा में एंटी ड्रोन सिस्टम, स्नाइपर्स भी लगाए जा रहे हैं। ताजमहल और उसके आसपास चप्पे-चप्पे पर पुलिस और खुफिया एजेंसियों के लोग रहेंगे। मेहमानों के स्वागत के लिए तैयारियां चल रही हैं। खेरिया एयरपोर्ट से लेकर वीआईपी रूट तक को सजाया और संवारा जा रहा है।

जी-20 देशों के प्रतिनिधि 10 से 13 फरवरी तक आगरा में रहेंगे। इनकी सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। पुलिस के साथ पीएसी भी तैनात होगी। आसपास के जोन से भी फोर्स बुलाई जा रही है। अधिकारी भी आएंगे। एटीएस की टीम अलग से सक्रिय है। खुफिया एजेंसियां भी इनपुट दे रही हैं।

मेहमानों के आगरा में रहने के दौरान होटल और स्मारकों के आसपास सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम होंगे। एंटी ड्रोन सिस्टम लगाया जाएगा। स्नाइपर्स भी आ रहे हैं। पीएसी की अलग से ड्यूटी लगेगी। पुलिस आयुक्त डॉ प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि कई जिलों की फोर्स बुलाई गई है। स्पेशल टीमें लगी हैं।

मेहमानों के आने और जाने वाले मार्ग पर भी पुलिस का पहरा रहेगा। प्रतिनिधियों का काफिला निकलने के दौरान वाहनों का रोका जाएगा। इसके लिए रूट डायवर्ट होगा। भारी वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगाई जा सकती है।