Agra News: ‘साहब बेटा-बहू करते हैं मारपीट, नहीं देते खाना’, वृद्ध मां-बाप ने थानेदार को सुनाई व्यथा तो भर आईं आँखें

Crime

आगरा। अपनी समस्या लेकर एक वृद्ध दंपति पुलिस थाना पहुंचे और थाना प्रभारी को रोते हुए बताया कि उनका पुत्र और पुत्रवधू अक्सर उनके साथ मारपीट करते हैं। साहब भरपेट खाना नहीं दिया जाता जिसके चलते परेशान हैं, अब उन्होंने घर से भी निकाल दिया है।’ पीड़ित वृद्ध दंपत्ति की बात सुनकर तत्काल संज्ञान लेते हुए पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई।

जानकारी के अनुसार प्रहलाद सिंह उम्र करीब 72 वर्ष एवं उनकी पत्नी द्रोपदी देवी उम्र करीब 70 वर्ष निवासी गांव गुर्जा थाना बासौनी वृद्ध होने के साथ-साथ आंखों से भी कमजोर हैं। दोनों वृद्ध दंपत्ति को कम दिखाई देता है और वह आश्रित हैं। शुक्रवार को वृद्ध बुजुर्ग दंपत्ति पैदल चलकर थाने पहुंचे और थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार से मिले।

जब थाना प्रभारी ने बुजुर्ग दंपत्ति को बिठाकर उनसे समस्या पूछी तो वह दु:खी होकर रोते हुए बोले ‘साहब हम दोनों बुजुर्ग हैं और दिखाई भी नहीं देता। उनका पुत्र श्याम सुंदर व उसकी पत्नी आरती देवी लगातार उन पर जुल्म और अत्याचार कर रहे हैं। आए दिन गाली गलौज करते हुए मारपीट करते हैं। विरोध करने पर उनके साथ उत्पीड़न कर उन्हें भूखा प्यासा रखा जाता है। जिससे वह परेशान हैं। घर से निकालने की धमकी दी जाती है। उन्हें कहीं जाने पर भी रोक लगा दी गई है। घर से पूरी तरह से बाहर निकाल दिया गया है। आंखें कमजोर होने और वृद्ध होने के कारण वह कोई कामकाज भी नहीं कर सकते। पुत्र के ऊपर आश्रित हैं। मगर वह अपनी पत्नी की सुनता है। दोनों पति-पत्नी दबंग है। लगातार हम पर अत्याचार कर रहे हैं।’

दोनों बुजुर्ग पति-पत्नी को रोते और व्यथा सुनाते हुए थाना प्रभारी ने देखा तो उनकी आंखें भर आई। बुजुर्ग दंपत्ति ने अपने पुत्र और पुत्रवधू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, साथ ही उन्हें घर में ठीक से रखे जाने और खाना-पीना दिए जाने की मांग की। थाना प्रभारी ने तत्काल अपने अधीनस्थ पुलिसकर्मियों को आदेश दिए कि तत्काल मौके पर जाकर बुजुर्ग दंपत्ति की व्यवस्था कराएं। पुलिस ने बुजुर्ग दंपत्ति के पुत्र और पुत्रवधू को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर दोबारा से बुजुर्ग दंपत्ति को परेशान किया गया तो उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इसी संदर्भ में थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि वृद्ध दंपति ने पुत्र पुत्र वधू को लेकर शिकायत की थी। मामले में संज्ञान लेकर पुत्र और पुत्रवधू को वृद्ध को चेतावनी दी गई है कि अगर वृद्ध दंपत्ति के साथ अभद्र व्यवहार या मारपीट की गई तो उनके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।