Agra News: बारिश के कारण धंसी सड़कें, लापरवाही पर नगर आयुक्त ने की विश्व बैंक के अधिशासी अभियंता को निलंबित करने की सिफारिश

स्थानीय समाचार

आगरा: दो दिन की बारिश में शहर की कई सड़कें खोखली होने के बाद इस लापरवाही और घटिया निर्माण पर नगर आयुक्त अंकित खंडेलवाल ने जल निगम की विश्व बैंक इकाई के अधिशासी अभियंता को निलंबित करने की सिफारिश शासन से की है।

नगर आयुक्त ने नगर निगम के अधिकारियों को सड़कों के गड्ढे और धंसने पर एफआईआर कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि मंडलायुक्त को जल निगम की कारगुजारियों की पूरी रिपोर्ट सौंपी जा रही है। रोड कटिंग पर भी निगम के इंजीनियरों से माइक्रो रिपोर्ट मांगी गई है, जिसके बाद शासन को कार्रवाई के लिए संस्तुति की जाएगी।

जल निगम की निर्माण इकाई ने वेस्टर्न जोन में जहां सीवर लाइन बिछाई, उनमें से अधिकांश सड़कें मैनहोल के पास धंसी हैं। सेक्टर एक से नगला अजीता मोड़ के बीच 12 मैनहोल के पास सड़कें धंसी हैं। सड़क का एक तरफ का हिस्सा ट्रैफिक के लिए रोक दिया गया है। बुधवार की बारिश में जो सड़कें धंसी, बृहस्पतिवार को भी इंजीनियरों ने कोई कार्रवाई नहीं की। अमर विहार कालोनी में लोगों का पैदल निकलना भी मुश्किल है।

जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया जो मैनहोल के पास से रिसकर अंदर चला गया। मैनहोल के पास की सड़कें धंसी हैं। इन जगहों पर गिट्टी डलवाई जा रही है। मरम्मत कार्य शुरू कराया जाएगा। फिर से सड़कों का निर्माण कराएंगे।

Compiled: up18 News