Agra News: मिढ़ाकुर में झगड़े की सूचना पर पहुंची पीआरवी पुलिस को बंधक बनाकर मारपीट, पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर बचाया

Crime

झगड़े की सूचना पर पहुंची थी पीआरवी पुलिस

पुलिस ने संगीन धाराओं में किया मुकदमा दर्ज

किरावली। थाना किरावली अंतर्गत चौकी मिढ़ाकुर के गांव नानपुर में पीआरवी पुलिस को बंधक बनाकर मारपीट का मामला सामने आया है। जिस सूचनाकर्ता ने पीआरवी पुलिस को सूचना देकर बुलाया, उसी ने परिजनों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया।

बताया जाता है कि घटना सोमवार देर रात्रि की है। गांव के महादेव चौधरी पुत्र राधेश्याम चौधरी द्वारा 122 पीआरवी पर झगड़े की सूचना दी गयी थी। सूचना पाकर पीआरवी 26 शाहगंज पर तैनात कांस्टेबल सुनील कुमार और चालक लखमीचन्द मौके पर पहुंच गए।

पीआरवी पुलिस द्वारा झगड़े की जानकारी की गयी तो मालूम हुआ कि महादेव, संपत्ति के बंटवारे को लेकर गालीगलौज कर रहा था। उसी के द्वारा पीआरवी को सूचना दी गयी थी। पीआरवी पुलिस द्वारा महादेव को गाली देने से मना करना, महादेव को नागवार गुजरा। इसके बाद जो घटनाक्रम हुआ किसी को भी उम्मीद नहीं थी।

महादेव ने अपने परिवारीजनों को उकसाकर पीआरवी पुलिस पर हमला बोल दिया। अभद्रता और मारपीट करते हुए घर के अंदर बंद करके बंधक बना लिया। पीआरवी पुलिस से जमकर गालीगलौज और जान से मारने की धमकी दी गयी।

घर के अंदर बंद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह मिढ़ाकुर चौकी पर अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी। पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन में पुलिस फोर्स ने नानपुर कूच कर दिया। पुलिस फोर्स के पहुंचते ही बलवाइयों के होश उड़ गए। सभी लोग तितर बितर हो गए। घर का दरवाजा खोलकर बंधक दोनों पुलिसकर्मियों को बाहर निकाला गया।

इसके बाद महादेव को तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले में पुलिस द्वारा पीआरवी पुलिसकर्मियों की तहरीर पर महादेव सहित उसके भाई रामकुमार उर्फ भोला, मां मीना देवी, बहिन फूलमती के खिलाफ धारा 332, 342, 353, 504, 506 धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। महादेव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम बनाकर दबिश दी जा रही है। सभी अभियुक्त अपने घरों से फरार हो गए हैं।

रिपोर्टर- मनीष अग्रवाल