Agra News: पुलिस ने दबोचे एटीएम चोर, एक निकला एमएससी आईटी पास

Crime

आगरा: थाना ताजगंज पुलिस ने दो “पढ़े-लिखे” एटीएम चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने एक कार और एटीएम की चोरी में प्रयुक्त किए जाने वाले औजार और अवैध हथियार बरामद किए हैं। इसमें एक अभियुक्त रविंद्र एमएससी आईटी पास है। वह पूरी घटना की पटकथा को रचता था और एटीएम को तोड़ने का प्लान बनाता था।

पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वह पंजाब राज्य के रहने वाले हैं और आगरा में चोरी करते थे ताकि उन्हें कोई पहचान न सके। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। दोनों अभियुक्त पंजाब के भटिंडा जिले के रहने वाले हैं। जिसमें एक का नाम विक्कर सिंह पुत्र जगसीर सिंह (38) और दूसरा अभियुक्त रविन्द्र सिंह पुत्र सुखजीत सिंह (46) है।

एसीपी सदर पीयूष कांत राय ने बताया कि यह दोनों अभियुक्त इससे पहले राजस्थान में भी करीब चार वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में 48 लाख रुपये चोरी की वारदात को भी इन्होंने अंजाम दिया था।

दोनों अभियुक्तों के पास से पुलिस को एक कार, 13,100 रुपये नगद, तीन मोबाइल और चोरी में प्रयुक्त किए जाने वाले एक स्क्रू रिंच, एक प्लास, एक ड्रिल मशीन, तीन पेचकस, एक सुंबी, एक वायर कटर व अन्य कई औजार के साथ 315 बोर का तमंचा और दो कारतूस बरामद हुए।