Agra News: शिल्पग्राम पर गाइड को पुलिस ने पीटा, हड़ताल

स्थानीय समाचार

आगरा। शहर में जी-20 मेहमानों के आने से पहले पुलिस ने शिल्पग्राम पार्किंग में एक गाइड की पिटाई कर दी। इससे एप्रूव्ड गाइड एसोसिएशन ने हड़ताल कर दी और ताजमहल की दोनों ओर की पार्किंग में ऑफिस को बंद कर धरने पर बैठ गए।

शिल्पग्राम स्थित ऑफिस पर धरने में गाइडों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और जी-20 के दौरान गाइडों की सेवाएं देने से इन्कार कर दिया। मामला बढ़ा तो पुलिस और पर्यटन अधिकारियों ने दोषी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई का भरोसा देकर धरना खत्म कराया।

आरोप है कि बृहस्पतिवार को शिल्पग्राम में पर्यटक से बात कर रहे गाइड गणेश कुमार ठाकुर के साथ पर्यटन थाने के कांस्टेबल ने दुर्व्यवहार और पिटाई की। साथी गाइडों ने वीडियो बनाया तो तीन पुलिस कांस्टेबलों ने मोबाइल फोन छीन लिए। गणेश के मुंह से खून निकल आया, जिन्हें साथी गाइड अस्पताल ले गए। इस घटना के बाद गुस्साए गाइडों ने हड़ताल कर दी और शिल्पग्राम में बने गाइड ऑफिस पर धरना दिया।

पर्यटन थाना प्रभारी और एसीपी ताज सुरक्षा से वार्ता की गई, जिसके बाद तीनों गाइड एसोसिएशनों के अध्यक्ष शमशुद्दीन खान, संजय शर्मा व दीपक दान ने जी-20 के दौरान सेवाएं बंद करने की धमकी दी। एसीपी ताज सुरक्षा ने दोषी कांस्टेबल के खिलाफ जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया। इसके बाद गाइडों ने धरना समाप्त किया।