आगरा: बाह पुलिस ने स्कूली बच्चों को साइबर क्राइम, एंटी रोमियो को लेकर दी जानकारी

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत कस्बा बाह के एनडी जैन पब्लिक स्कूल परिसर में बुधवार को उप निरीक्षक विक्रम सिंह एवं अमरदीप शर्मा ने पुलिस कर्मियों के साथ दर्जनों एकत्रित स्कूली छात्र छात्राओं को साइबर क्राइम एवं एंटी रोमियो के बारे में जागरूक करते हुए बताया कि रास्ते में किसी भी अज्ञात व्यक्ति विशेष पर भरोसा नहीं करना है।

कोई भी गलत कमेंट या छेड़छाड़ करता है तो उसकी सूचना तत्काल छात्राएं पुलिस कंट्रोल रूम 112 सहित महिला हेल्पलाइन 1090, और क्षेत्रीय पुलिस को सूचित करें। ताकि मनचला और अपराधियों पर कार्रवाई की जा सके।

किसी से डरने और घबराने की जरूरत नहीं है। साइबर क्राइम के बारे में जागरूक करते हुए बताया कि अगर किसी अज्ञात का फोन आपके फोन नंबर पर आता है तो किसी भी प्रकार से भरोसा नहीं करना है। झांसे में लेकर आपका अकाउंट नंबर या किसी भी प्रकार की ठगी करने की कोशिश करता है तो सतर्क रहना है किसी के झांसे में ना आए और साइबर क्राइम से बचे हैं।

तत्काल इसकी सूचना डायल 1930, एवं 112 पर पुलिस को दें। ताकि साइबर क्राइम करने वाले लोगों पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा सके। पुलिसकर्मियों ने स्कूली बच्चों को अधिकारियों एवं पुलिस से संबंधित नंबरों को ज्ञात कराया।