Agra News: पार्किंग माफिया के इशारे पर चल रहीं ओवरलोड प्राइवेट गाड़ियां, यात्रियों की जान से हो रहा खिलवाड़

स्थानीय समाचार

आगरा में अभी हाल ही में हुए भीषण सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत के बाद भी तमाम लोगों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। भगवान टॉकीज पर पार्किंग माफिया मोहन सिंह परिहार के इशारों पर उसके गुर्गे प्राइवेट गाड़ियों में सावरियां ठूंस कर दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद की यात्राएं कराईं जा रहीं है। पार्किंग के नाम पर धड़ल्ले से यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए अवैध वसूली की जा रही है।

चौराहे पर न्यू आगरा थाना और ट्रैफिक पुलिस की मौजूदगी के बावजूद माफियाओं की आड़ में भगवान टॉकीज चौराहे से धड़ल्ले से प्राइवेट वाहन चल रहे हैं जिनमें सैकड़ो यात्रियों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। जहां यह गैर कानूनी काम होता है वहां हर समय ट्रैफिक पुलिस का पूरा अमला तैनात रहता है। वहीं थाना भी यहां से कुछ ही कदमों की दूरी पर है। इसके बावजूद सभी जानबूझकर अनजान बने हुए हैं। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह कार्रवाई के नाम पर खाना पूर्ति कर पार्किंग माफिया और डग्गेमार वाहनों को ट्रैफिक पुलिस द्वारा संरक्षण दिया जा रहा है।

जब हमने डीसीपी ट्रैफिक अरुण चंद्र कुमार से पूरे मामले पर बातचीत कि तो उन्होंने कहा कि पार्किंग का ठेका नगर निगम द्वारा उठाया गया है। तमाम शिकायतें मिलने के बाद नगर निगम के अधिकारियों के साथ बैठक कर पार्किंग माफिया पर कार्रवाई की जाएगी और इस पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बात पर भी चर्चा होगी कि प्राइवेट वाहनों को सरंक्षण देने वाली फर्म के ठेकेदारों को यह ठेका दिया जाए या नहीं।

बहरहाल देखना होगा कि आगरा की ट्रैफिक पुलिस कब तक इस पार्किंग माफिया पर कार्रवाई करती है या फिर यह पार्किंग माफिया इसी तरह वाहनों की ओवरलोडिंग कर लोगों की जान से खिलवाड़ करते रहेंगे।