Agra News: एसएन मेडिकल कॉलेज के लिए 900 करोड़ का प्रोजेक्ट तैयार, ट्रॉमा सेंटर और पैरामेडिकल कॉलेज भी होंगे नए प्रोजेक्ट में

स्थानीय समाचार

आगरा: जिले के एसएन मेडिकल कॉलेज के लिए 900 करोड़ का प्रोजेक्ट तैयार हो चुका है। लगभग 54.7 एकड़ में तैयार होने वाले इस प्रोजेक्ट में ट्रॉमा सेंटर से लेकर इमजरेंसी और पैरामेडिकल कॉलेज भी बनाया जायेगा।

एसएन मेडिकल कॉलेज में लेडी लायल जिला महिला चिकित्सालय को शामिल कर लिया गया है, इन दोनों की 54.7 एकड़ जमीन पर दो फेज में कालेज का विस्तारीकण होना है। पहले चरण में एमजी रोड के पास 12 ब्लॉक बनाए जाएंगे, इसके साथ ही पैरामेडिकल कॉलेज भी बनेगा। यह काम दो चरण में होगा, पहले चरण में 400 करोड़ और दूसरे चरण में 500 करोड़ का खर्चा आएगा।

अब एसएन मेडिकल कॉलेज प्रशासन मास्टर प्लान तैयार करेगा। डीपीआर बनाकर शासन को भेजी जाएगी, शासन से अनुमोदन होने के बाद पुरानी बिल्डिंगों को ध्वस्त कर पहले चरण का काम शुरू कर दिया जाएगा।

प्रोजेक्ट के पहले चरण में इमरजेंसी, ट्रामा सेंटर, ओपीडी ब्लाक, मेडिसिन एंड एलाइड भवन, सर्जरी एंड एलाइड भवन, एकेडमिक ब्लाक, लेक्चर थिएटर, परीक्षा कक्ष, पुस्तकालय, प्रशाासनिक ब्लाक, पैरामेडिकल कालेज, नर्सिंग और फार्मेसी कालेज बनाए जायेंगे।

दूसरे चरण में मेडिसिन और सर्जरी का संयुक्त भवन, कैंसर ब्लाक, बाल रोग विभाग के लिए ब्लाक, हॉस्टल आदि प्रस्तावित हैं।