Agra News: स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, प्रसव के नाम पर वसूली का वीडियो हुआ वायरल

स्थानीय समाचार

आगरा। खेरागढ़ में समुदायक स्वास्थ केंद्र की फिर से पोल खुली। एक तरफ सरकार भ्रष्टाचार की नीति पर जीरो टोलरेंस पर काम कर रही है तो वहीं आगरा के खेरागढ़ समुदायक स्वास्थ्य केन्द्र में एएनएम का प्रसूता से पैसे मांगते हुए वीडियो वायरल हुआ है। हालांकि वीडियो कुछ समय पहले का बताया जा रहा है लेकिन वीडियो से स्पष्ट है कि स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों से किस प्रकार से वसूली होती है।

सीएमओ अरुण श्रीवास्तव से इस वीडियो के संज्ञान में आने के बाद कार्यवाही की बात की जानकारी ली तो उन्होंने हर बार की तरह रटा हुआ जबाब दिया कि वीडियो की जांच की जा रही है। उसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। यह कोई पहला वीडियो नही इससे पूर्व में भी इसी प्रकार के कई वीडियो वायरल हुए हैं।

वायरल वीडियो में एएनएम के द्वारा बाबू और डॉक्टर को भी पैसे देने की बात कही जा रही हैं और मरीज के परिजनों द्वारा पैसे न देने पर बाहर से दवाई लिखने की बात कही गई। इसके अलावा वायरल वीडियो में पैसे नही दिए तो रजिस्टर में क्रॉस करने की धमकी तक दी। वीडियो में ‘बॉस से कह दूंगी कि इस डिलीवरी में कुछ नहीं दिया’ यह बात कैद हुई है। बावजूद इस बात को सीएमओ ने इसे गंभीरता से नहीं लिया है।