Agra News: जीआरपी ने चोरी व खोए हुए 305 मोबाइल लोगों को लौटाए, हर चेहरे पर दिखाई दी खुशी

स्थानीय समाचार

आगरा: आज जीआरपी लाइन आगरा में कुछ अलग ही नजारा था। काफी संख्या में लोग मौजूद थे। एसपी रेलवे मो मुश्ताक एक एक करके लोगों को मोबाइल दे रहे थे। अपने हाथों में मोबाइल पाकर इन लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उनके चेहरे पर यह खुशी साफ दिखाई दे रही थी। मोबाइल पाने के बाद सभी लोग धन्यवाद भी दे रहे थे। दरअसल इन सभी लोगों के चेहरे पर जो खुशी है वो जीआरपी अनुभाग की वजह से है। जीआरपी ने आज इन लोगों के खोए और चोरी हुए मोबाइल वापस किये है।

305 मोबाइल बरामद हुए

पुलिस अधीक्षक रेलवे, आगरा मो0 मुश्ताक के निर्देशन में ट्रेनों व रेलवे स्टेशनों पर गुम/चोरी हुए मोबाइल फोनों की बरामदगी के लिए जीआरपी अनुभाग की ओर से विशेष अभियान चलाया गया था। इस अभियान के अंतर्गत सर्विलांस एवं थानों से संयुक्त टीमों का गठन कर लगाया गया। जिसका परिणाम जीआरपी ने पिछले दो महीनों में 305 मोबाइल की बरामदगी है जो कि गठित टीमों के अथक प्रयास से संभव हुआ।

आपकों बताते चले कि जीआरपी ने जनवरी व फरवरी में दो माह में आगरा अनुभाग में 305 मोबाइल फोनों की बरामदगी की है। यह वे फोन है जो रेलयात्रा के दौरान यात्रियों के गिर गए थे या फिर चोरी हो गए थे। बरामद मोबाइल फोनों में गुमशुदा मोबाइल- 239 एवं 66 चोरी के जो विभिन्न धारा 411, 414 के अन्तर्गत बरामद है। बरामद किए गए सभी मोबाइल की अनुमानित कीमत 46 लाख रुपये है।

सभी ब्रांडेड मोबाइल

जीआरपी ने जो भी मोबाइल फोन बरामद किये है उनमें से अधिकतर मोबाइल फोन अच्छे ब्रान्ड जैसे ONEPLUS, SAMSUNG, i-PHONE आदि के हैं। बरामद मोबाइल फोनों को उनके स्वामियों को बुलाकर सुपुर्द किया गया है। एसपी रेलवे मो मुश्ताक से मोबाइल पाकर सभी लोगों के चेहरे पर अलग ही खुशी नजर आ रही थी। काफी लोग तो खुशी से उछल पड़े। अधिकतर लोग तो आगरा शहर से बाहर के थे। मोबाइल मिलने के साथ ही लोगों ने एसपी रेलवे और जीआरपी को धन्यवाद दिया।

लोगों का कहना था कि उन्होंने तो अपने खोए और चोरी हुए मोबाइल वापस पाने की उम्मीद नहीं थी लेकिन यात्रा के दौरान मोबाइल गिरने और चोरी होने पर उन्होंने एफआईआर दर्ज कराई थी। आज मोबाइल मिलने पर वे काफी खुश है।