Agra News: गलनभरी सर्दी ने किया लोगों को घरों में कैद, कुल्लू और शिमला से ज्यादा ठंडा रहा आगरा

स्थानीय समाचार

आगरा: जिले में गलनभरी सर्दी ने बुधवार को भी लोगों की कंपकंपी छुड़ाए रखी। दिनभर मौसम एक-सा बना रहा। रिकॉर्ड तोड़ती सर्दी ने लोगों को घरों में कैद रहने को मजबूर कर दिया। आगरा दो दिन से कुल्लू और शिमला से ज्यादा ठंडा बना हुआ है।

बुधवार को सुबह से शीतलहर चलती रही। धूप के दर्शन नहीं हुए। लोग घरों में दुबके रहे। न्यूनतम तापमान छह डिग्री तक पहुंच गया। अधिकतम तापमान 12.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से 10 डिग्री सेल्सियस कम रहा। लोगों को ठंड से बचने के लिए अलाव और हीटर का सहारा लेना पड़ा। वहीं सड़क और फुटपाथ पर भी लोग अलाव जलाकर हाथ तापते नजर आए। सड़कों पर भी कम ही लोग दिखाई दिए। ठंड और कोहरे के चलते ट्रेन और हवाई यातायात भी प्रभावित रहा। आगरा-भोपाल फ्लाइट कैंसिल रही। ट्रेनें नौ घंटे तक की देरी से चलीं।

मंगलवार की अपेक्षा बुधवार को तापमान में और गिरावट देखने को मिली। सूरज बादलों की गोद में समाए रहे। सर्द हवाएं पूरे शहर की कंपकंपी छुड़ा रही हैं। शीतलहर का यह प्रकोप पिछले दस दिन से बना हुआ है। नये साल की शुरुआत से ही हाड़ कंपाने वाली ठंड ने लोगों की दिनचर्या बदल दी है।

मौसम विभाग के अनुसार आगरा में फिलहाल सर्दी से राहत नहीं होने वाली है। अनुमान है कि चार जनवरी को भी कोहरे के साथ कोल्ड डे कंडीशन रहेगी। दस जनवरी तक इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है।

बुधवार को कोहरे के चलते ट्रेनों के लेट आने का सिलसिला जारी रहा। त्रिवेंद्रम से नई दिल्ली आने वाली केरला एक्सप्रेस नौ घंटे देरी से पहुंची। बाकी ट्रेन तीन से छह घंटे तक देरी से आगरा कैंट पहुंचीं।

ठंडी हवाओं के साथ गलन के चलते गर्माहट के लिए दिन में भी रूम हीटर और ब्लोअर चलाने पड़े।