Agra News: केमिकल व्यापारी की हत्या और डकैती का मास्टरमाइंड पुलिस मुठभेड़ में जख़्मी, तीन आरोपी अभी भी पकड़ से दूर

Crime

आगरा:-आगरा पुलिस ने बीते दिनों केमिकल व्यापारी की हत्या और घर में डकैती डालने के आरोपी राजू कुशवाह और दूसरे आरोपी जलालुद्दीन को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. उसी मामले में पुलिस को आज एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपी कासिम पुत्र गुलाब खाँ को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है. कासिम के पास से लूट की रकम और वारदात में प्रयुक्त बुलट मोटरसाइकिल एंव एक तमंचा ,खोखा तथा जिंदा कारतूस बरामद किया गया है.।

आगरा में बीते दिनों थाना हरीपर्वत क्षेत्र में एक केमिकल व्यापारी की हत्या हुई थी. छह बदमाशों ने घर में डकैती भी डाली थी. उसी मामले में एक फरार मुख्य आरोपी को पुलिस ने आज पकड़ा है. पुलिस उपायुक्त नगर सूरज कुमार राय ने बताया कि 1 अप्रैल 2024 को थाना हरीपर्वत के विजयनगर चौकी क्षेत्र में मर्डर व डकैती की व्यापारी के साथ घटना हुई थी जिसमें आरोपी कासिम ने मुख्य रूप से घटना के षणयंत्र को रचा था इसके बारे में सूचना मिली थी कि कासिम थाना हरीपर्वत के पालीवाल चौकी क्षेत्र के अंतर्गत गुजर रहा है पुलिस ने इस सूचना पर तत्काल कासिम को रोकने का प्रयास किया तो इसने पुलिस के ऊपर फायर खोल दिया और पुलिस के आत्मरक्षा फायर में मुख्य आरोपी कासिम घायल हुआ है।

कासिम को प्राथमिक उपचार के लिए एसएन मेडिकल कॉलेज भेजा गया है । इसके पास से घटना में प्रयुक्त एक बुलेट मोटरसाइकिल, एक तमंचा, कारतूस व कुछ कैश बरामद हुआ है । अभियुक्त की निशानदेही पर अन्य डकैती में गया हुआ सामान था उसके लिए भी टीम लगा दी गई है अन्य लोगों की गिरफ्तारी के भी प्रयास किए जा रहे हैं ।

पुलिस को नौकर लोकेश की तलाश

पुलिस केमिकल कारोबारी के घर डकैती डालने और उनकी हत्या में शामिल राजू कुशवाह और भोला उर्फ जलालुद्दीन को पहले ही जेल भेज चुकी है। अब घटना का मुख्य मास्टरमाइंड कासिम को भी पुलिस ने जेल की सलाखों से पीछे पहुंचा दिया है, लेकिन इस घटना में सबसे बड़ा साजिशकर्ता घर पर काम करने वाला नौकर लोकेश अब भी पुलिस की पकड़ से दूर है। पूरी वारदात को कुल छह लोगों ने अंजाम दिया था। पुलिस को तीन आरोपी पकड़ने में सफलता हाथ लग चुकी है, लेकिन अभी भी दिलीप गुप्ता के तीन हत्यारों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

-मुनीश अल्वी