Agra News: छत्रपति शिवाजी जयंती में भाग लेने आगरा किला पहुंचे महाराष्ट्र सीएम शिंदे ने कहा- शिवाजी की कृपा से मिला है धनुष बाण

Politics

आगरा किले में आयोजित शिवाजी महाराज की जयंती समारोह में शिरकत करने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आगरा पहुँच गए। भारी सुरक्षा के बीच वे आगरा एयरपोर्ट से आगरा किला पहुँचे। आगरा किले में प्रवेश करने के दौरान ही महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि आज आज शिवाजी महाराज की जयंती को देशभर में मनाया जा रहा है लेकिन आगरा किले में उनकी जयंती मनाना गर्व की बात है। इसके लिए वे पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का बहुत-बहुत धन्यवाद व आभार व्यक्त करते है। जिन्होंने छत्रपति शिवाजी की जयंती को आगरा किले में मनाने की अनुमति दी।

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बताया कि मुगल शासक औरंगजेब ने शिवाजी को इस किले में कैद किया था। उस दौरान उन्होंने औरंगजेब को भी कड़वे बोल सुनाए थे और कुछ महीने कैद रहने के बाद उनकी जेल तोड़कर फरार भी हो गए थे। आज उनकी जयंती मनाकर इस किले में उनकी शौर्यगाथा का होना हमारे लिए ऐतिहासिक पल है। इस पल को भुलाया नहीं जा सकता है। यह पल पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी, संस्कृति विभाग के सहयोग से आया है।

‘शिवाजी की कृपा से मिला है धनुष बाण’

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने चुनाव चिन्ह के रूप में धनुष बाण मिलने पर कहा कि यह छत्रपति शिवाजी की कृपा और आशीर्वाद से मिला है। यह सच्चाई की जीत है और गौरव की बात है। इसके लिए चुनाव आयोग को भी धन्यवाद है।