Agra News: कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से छह लाख ठगे, मामला दर्ज

Crime

आगरा: एक युवक को कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर शातिर ने उससे छह लाख रुपये ठग लिए। युवक को नौकरी का ऑफर लैटर और बायोमेट्रिक नियुक्ति पत्र देकर फंसा लिया गया। इसके बाद पीड़ित से कनाडा में बैंक खाता खुलवाने के लिए अलग-अलग बैंकों में रुपये डलवाकर ठगी की गई।

घटनाक्रम के अनुसार, थाना शाहगंज के किदवई नगर निवासी इरफान खान पुत्र गफ्फार खान पर कुछ माह पहले एक मोबाइल नंबर से कॉल आई। व्यक्ति ने अपना नाम राशिद इकबाल बताते हुए खुद को कनाडा हयाते होटल का कर्मी बताकर बात की। शातिर ने पीड़ित को होटल में नौकरी देने का ऑफर दिया। इसके लिए उसने कनाडा के मोबाइल नंबर 940-5678426 से बात की थी। विदेश में होटल में नौकरी मिलने के लालच में पीड़ित फंस गया।

इसके बाद शातिर ने इरफान को एक कम्पनी के नाम का ऑफर लैटर और बायोमैट्रिक नियुक्ति पत्र भेज दिया। पीड़ित इरफान नौकरी ज्वॉइन करने की तैयारी में जुट गए। इसी बीच शातिर ने कनाडा में खाता खुलवाने और आने-जाने के लिए अन्य दस्तावेज कंपलीट करवाने के नाम पर पीड़ित से तीन अलग-अलग बैंकों में छह लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद उसने जिस नंबर से बात की उसे बंद कर दिया.

मामले में पीड़ित ने थाना शाहगंज में केस दर्ज कराया है। शातिर राशिद इकबाल ने कुल 6 लाख रुपये धोखाधड़ी कर ऐंठ लिए। अब उसका पर्सनल मोबाइल नंबर पर पीड़ित फोन मिला रहा है तो उसका फोन लगातार बन्द आ रहा है।

Compiled: up18 News