राजस्थान: जयपुर के कोचिंग सेंटर में छात्रा को चाकू से गोदकर मार डाला, आरोपी ने खुद भी खा लिया ज़हर

Crime

राजस्थान के जयपुर के कोचिंग सेंटर में दिनदहाड़े चाकू से हमला कर वहीं पढ़ने वाले युवक ने छात्रा शोभा चौधरी की हत्या कर दी। उधर, आरोपी युवक वारदात के बाद अपने घर गया और जहर खा लिया। उसका इलाज चल रहा है। शोभा चौधरी एकलव्य एकेडमी में करीब 6 महीने से सीईटी (कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट) की तैयारी करने आती थी।

जिस कोचिंग में छात्रा पढती थी, उसी कोचिंग के एक छात्र ने छात्रा पर चाकू से जानलेवा हमला किया। लहूलुहान छात्रा को कोचिंग सेन्टर के स्टाफ और अन्य छात्र अस्पताल लेकर पहुंचे। थोड़ी ही देर बाद छात्रा ने दम तोड़ दिया। मृतक छात्रा का नाम शौभा चौधरी था। 23 वर्षीय शोभा चौधरी अरनिया निवासी कालूराम चौधरी की पुत्री थी। उधर शोभा पर जानलेवा हमला करने वाले छात्र सुनील बागड़ी उर्घ सुरेन्द्र मीणा ने अपने घर पहुंचकर जहर खा लिया। सुनील का जयपुर के निम्स अस्पताल में इलाज चल रहा है।

शोभा के पिता कालूराम ने बताया कि शाहपुरा में स्थित एकलव्य एकेडमी क्लासेज फॉर लाइब्रेसी सेंटर में फाउंडेशन कोर्स कर रही थी। कोचिंग के ग्राउंड फ्लोर पर क्लास लगती है, जहां शनिवार को 25 स्टूडेंट्स पढ़ाई कर रहे थे। पहले फ्लोर पर लाइब्रेरी है जहां कुछ छात्र बैठकर अध्ययन कर रहे थे। सुबह करीब 10 बजे शोभा कोचिंग पहुंची थी। कुछ ही देर बाद वह कोचिंग की छत यानी दूसरी मंजिल पर गई। उसी दौरान दूसरी मंजिल पर पहले से मौजूद सुनील ने शोभा पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। चिल्लाने की आवाज सुनकर साथी छात्र और कोचिंग स्टाफ छत पर पहुंचा तो शोभा लहूलुहान हालत में पड़ी मिली थी। इस दौरान हमलावर सुनील छत से कूद कर फरार हो गया।

शोभा की हत्या करने वाला सुनील जयपुर जिले के गठवाड़ी गांव का रहने वाला है। हत्या के बाद वह सीधा अपने घर पहुंचा और जहर खाकर जान देने की कोशिश की। जहर खाने के सुनील की तबियत बिगड़ी तो परिवार वाले उसे लेकर निम्स अस्पताल पहुंचे। सुनील राजनीति में अपना भाग्य आजमाने वाला था। पिछले दिनों हुए पंचायत समिति चुनाव में आम आदमी पार्टी के दावेदारी पेश की थी लेकिन उसे टिकट नहीं मिला। फिलहाल निम्स अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।