Agra News: जीआरपी ने ऑपरेशन मुस्कान चलाकर 3 बच्चों को खोज निकाला, किया परिजनों के सुपुर्द

स्थानीय समाचार

आगरा: खोए हुए बच्चों को उनके परिजनों से मिलने के लिए पुलिस अधीक्षक रेलवे आगरा प्रयासरत है। ऑपरेशन मुस्कान के माध्यम से ऐसे बच्चों को खोजा जा रहा है जिनके गुमसुदगी के मुकदमें जीआरपी में दर्ज है। जीआरपी अनुभाग द्वारा लगातार ऑपेरशन मुस्कान चलाया जा रहा है। जीआरपी ने इस ऑपरेशन के माध्यम से 3 बच्चों को खोज निकाला और उनके परिवारीजनों के सुपुर्द किया।

जीआरपी आगरा अनुभाग ने सुनील पुत्र रामादीन उम्र 14 वर्ष अपने घर से बिना बताए निकल आया। इसकी तलाश की गई तो टीम मुस्कान को यह साथी बाल ग्रह न्यू दिल्ली में मिला। बालक से शालीनता से पूछा गया तो उसने अपना नाम सुनील और पिता का नाम रामादीन थाना सतई जिला छतरपुर मध्य प्रदेश का रहने वाला बताया। Google के माध्यम से सम्पर्क कर व्हाट्स ऐप के माध्यम से बच्चे की फोटो और अन्य जानकारी की गई। सुनील के पिता द्वारा थाना सतई के स्टॉफ से अपने मोबाईल से बात कराई गई जिसने एफआईआर की प्रति व्हाट्सएप के माध्यम से प्राप्त की गई, बालक के पिता रामादीन अपने पुत्र सुनील की सुपुर्दगी हेतु आए जिन्हे CWC के माध्यम से बच्चे को सुपूर्द कराया गया।

जयपुर से गायब हुए बालक को भी जीआरपी आगरा अनुभाग ने ऑपेरशन मुस्कान के तहत खोज निकाला। इस बालक को बाल ग्रह न्यू दिल्ली से बरामद किया। बालक ने अपना नाम रजनेश और पिता का नाम बल्लू राम थाना विराट नगर जिला जयपुर राजस्थान का रहने वाला बताया। बच्चे की माँ से सम्पर्क किया तो उन्होंने पहचान लिया और बताता ये एक महीने से गायब है तथा इसकी एफआईआर भी दर्ज कराई है एफआईआर नo 206/23 धारा 363 आईपीसी थाना विराट नगर जिला जयपुर में पंजीकृत हैं। एफआईआर मिलने पर CWC के माध्यम से बच्चे को सुपूर्द कराया गया।

जीआरपी आगरा अनुभाग ने पहाड़गंज से गायब हुए बालक को भी ढूंढ निकाला। बालक से शालीनता पूर्वक पूछताछ करने पर उसने अपने गांव का नाम खजूर गांव मुग़लशराय बताया। एप के माध्यम से गांव के युवक से मोबाइल नंबर पर वार्ता हुई। तो उसने उसकी पहचान की और फिर बच्चे के पिता जे वार्ता कराई। CWC के माध्यम से बच्चे को परिजनों के सुपूर्द किया।अपने- अपने बच्चों को पाकर उनके परिवारीजनों ने मुस्कान टीम की काफी प्रसंशा की बहुत -बहुत धन्यवाद दिया।