Agra News: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अवैध अस्पतालों पर छापेमारी कर चलाया चेकिंग अभियान, संचालकों में हड़कंप

स्थानीय समाचार

आगरा। कस्बा बाह क्षेत्र में कई स्थानों पर संचालित अवैध अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी कर कार्रवाई की स्वास्थ विभाग की टीम की कार्रवाई को लेकर अवैध अस्पताल संचालकों में हड़कंप मच गया अपने क्लीनिक और अस्पतालों को छोड़कर भाग गए।

जानकारी के अनुसार कस्बा बाह क्षेत्र में कुकुरमुत्तों की तरह जगह-जगह अवैध अस्पताल संचालित हैं। जिन अस्पतालों में झोलाछाप भोले भाले लोगों से दवा के नाम पर इलाज कर चांदी काट रहे हैं। और लगातार इन अस्पतालों में महिलाओं की डिलीवरी बिना नियमों के की जाती है। जिससे लोगों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है।

शनिवार को चिकित्सा प्रभारी बाह जितेंद्र वर्मा ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अवैध संचालित अस्पतालों पर छापेमारी चेकिंग अभियान चलाया जिससे हड़कंप मच गया। कई जगह संचालित झोलाछाप अपने क्लीनिकों एवं अस्पतालों को बंद कर भाग गए। तो वही स्वास्थ विभाग की टीम ने केंनरा मार्ग स्थित न्यू प्रतिज्ञा अस्पताल पर छापेमारी की जहां अस्पताल परिसर में कोई भी पंजीकृत चिकित्सक कर्मचारी नहीं मिला। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जांच करने पर अस्पताल में संचालक कोई भी वैद्य दस्तावेज नहीं दिखा सका। जिसे लेकर चिकित्सा प्रभारी ने अस्पताल संचालक को अपने दस्तावेज प्रस्तुत करने के निर्देश दिए अन्यथा कड़ी कार्यवाही करने की चेतावनी दी गई।

आपको बता दें पूर्व में इस बिल्डिंग में संचालित अस्पताल न्यू लाइट को स्वास्थ विभाग की टीम ने सील कर कार्रवाई की थी। मगर अस्पताल की सील कैसे खुली और दोबारा से नए नाम से अस्पताल किसके संरक्षण में शुरू हुआ यह जांच का विषय है।

सूत्रों के अनुसार लगातार संचालित अस्पतालों में लोगों से दवा के नाम पर अवैध वसूली और उनकी जान से खिलवाड़ किया जा रहा है जिस पर कार्रवाई होना अति आवश्यक है। इसी संदर्भ में चिकित्सा प्रभारी बाह जितेंद्र वर्मा ने कहा कि अवैध अस्पतालों की शिकायत पर छापेमारी की गई है। आगे भी स्वास्थ विभाग की टीम अवैध क्लिनिकों अस्पतालों पर कार्रवाई करेंगी