किसी को नौकरी का झांसा तो किसी को प्रेमजाल में फंसा धकेला देह व्यापार के गलीच धंदे में, पुलिस ने कराई चार लड़कियां मुक्त

Crime

ढाबो पर वेश्यावृत्ति का कारोबार : खाने के मेन्यू की तरह दिखाते थे लड़कियां, चार लड़कियां मुक्त कराई गई.. आरोपी जेल भेजे

किसी को शादी का झांसा देकर तो कई लड़कियों को प्रेमजाल मे फँसा सेक्स रैकेट मे धकेला गया, महिलाये भी निकली गैंग की मेंबर

यूपी के मथुरा के छाता और कोसीकलां में ढाबों की आड़ में संचालित देह व्यापार का धंधा करने वालों का पुलिस ने भंडाफोड़ करने के बाद होटल संचालक सतवीर पुत्र बुद्धी, कमल पुत्र फतेहराम, दुर्गा बाबू पुत्र रामचंद्र शाह, धर्मेंद्र पुत्र कुंदन को जेल भेजा गया। अपराधियों के चंगुल से झारखंड की तीन किशोरियों और दिल्ली की एक युवती को मुक्त कराया।

अपराधियों ने पूछताछ में बताया कि वह झारखंड की किशोरियों को प्रेमजाल में फंसाकर शादी के बहाने दिल्ली लाए थे। वहीं, दिल्ली की युवती को नौकरी के बहाने फंसाया था। इनसे देह व्यापार कराने से पहले गैंग के पुरुष सदस्यों ने कई बार सामूहिक दुष्कर्म भी किया था। बताया गया है कि दलाल ढाबे पर आने वाले ग्राहकों की डिमांड पर इन युवतियों से जबरन घिनौना काम कराते थे।

एसपी देहात त्रिगुण बिसेन के अनुसार राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग को झारखंड की एक महिला ने शिकायत की थी कि उसकी नाबालिग बहन, जो कि डेढ़ माह से लापता है, उसने खुद को मथुरा के कोसीकलां में एक ढाबे में बने कमरे में बंधक होने व कुछ युवकों द्वारा उससे वेश्यावृत्ति कराए जाने की जानकारी दी है। आयोग ने स्थानीय पुलिस से संपर्क किया। पुलिस की टीम ने हंसराज ढाबे के सामने सतवीर के होटल में छापा मारा। यहां से चार युवकों को गिरफ्तार किया। इनके चंगुल से झारखंड की किशोरी को मुक्त कराया।

आरोपियों की पहचान होटल संचालक सतवीर पुत्र बुद्धी निवासी बरसाना, छाता, हेल्पर कमल पुत्र फतेहराम निवासी कोटवन, कोसीकलां और दुर्गा बाबू पुत्र रामचंद्र शाह निवासी गांव ब्रम्हपुरा, फुलपराश, मधुबनी, बिहार व धर्मेंद्र पुत्र कुंदन निवासी करमन, होडल, पलवल, हरियाणा के तौर पर हुई। पूछताछ में इन्होंने बताया कि दुर्गा बाबू ने डेढ़ माह पहले झारखंड की किशोरी को प्रेमजाल में फसाया और दिल्ली लेकर आया। वहां वेश्यावृत्ति कराने के बाद उसे चार दिन पहले कोसीकलां में लाया था। धर्मेंद्र ग्राहक लाता था।सतवीर और उसका साथी कमल अपने होटल में गंदा काम कराते थे। इनके पास से भारी संख्या में अश्लील सामग्री व शराब बरामद हुई।

पूछताछ में इन्होंने अपनी दूसरी टीम छाता के पंजाबी ढाबा, एनएच-19 पर ठहरी होने का खुलासा किया। वहां छापेमारी की तो यहां से एक आरोपी मौके से गिरफ्तार किया गया। साथ ही झारखंड की दो किशोरी व दिल्ली की एक युवती को मुक्त कराया गया। गिरफ्तार आरोपी की पहचान विजय पुत्र छीतर जोगी निवासी खरौंट, कोसीकलां के तौर पर हुई।

इसका साथी दीपक उर्फ पिंकू चौधरी उर्फ मोटा निवासी कटिहार, बिहार, ढाबा संचालक महेश ठाकुर पुत्र जग्गो निवासी गोरखधाम कालोनी, कोसीकलां फरार है। इस गैंग का मुखिया दुर्गा बाबू है, जो कि दोनों मुकदमों में नामजद है। इनके गिरोह की एक महिला भी फरार है। सभी फरार अभियुक्तों की तलाश की जा रही है।

नौकरी और प्रेमजाल में फंसाने का जिम्मा था दीपक और दुर्गा का..

गिरोह के चंगुल से मुक्त हुई दिल्ली की युवती ने बताया कि वह अपने नाना-नानी के पास रहती थी। नौकरी का झांसा देकर उसे यहां लाया गया और पहले गिरोह के लोगों ने खुद ही बलात्कार किया। इसके बाद वेश्यावृत्ति कराने लगे। इधर, झारखंड की किशोरियों ने बताया कि वह प्रेमजाल में फसने पर अपने परिवार को बिना बताए आ गई थीं। दीपक और दुर्गा प्रेमजाल में फसाने का काम करते हैं।

Compiled: up18 News