Agra News: टावरों से बैटरियां चोरी करने वाले चार शातिर दबोचे, 12 लाख का माल जब्त

Crime

आगरा: थाना शमशाबाद पुलिस और सर्विलांस ने संयुक्त कार्रवाई कर बैटरी चोरी करने वाले चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 24 बैटरियां बरामद की। सभी बैटरियों की कीमत करीब 12 लाख रुपये बताई जा रही है। पकड़े गए अभियुक्त राजस्थान के सीमावर्ती जिले धौलपुर से यहां आकर बैटरियों की चोरी करते थे।

डीसीपी ईस्ट रवि कुमार ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों में रोहित पुत्र देवी प्रसाद, पवन पुत्र देवकीनंदन और भूरा पुत्र कंबोद धौलपुर के निवासी हैं। ओमवीर पुत्र राजवीर आगरा का निवासी है। चोरी की बैटरी खरीदने वाले कबाड़ी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है।

शमशाबाद क्षेत्र में हारुन खान द्वारा शिकायत दी गई थी कि विगत 25 नवंबर की रात करीब दो बजे ग्राम ठेरई में इंडस कंपनी के टावर से अज्ञात लोगों द्वारा 36 बैटरी चोरी कर ली गईं। पुलिस ने अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए टीम का गठन कर दिया। सोलह दिसंबर को पुलिस को सूचना मिली कि फतेहाबाद रोड पर एक गाड़ी में कुछ अभियुक्त चोरी की हुई बैटरी लेकर जा रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी की और चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया और उनके पास से पुलिस ने 24 बैटरियां बरामद की।

पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि उन्होंने 36 बैटरियां चुराई थीं, कुछ बैटरी कबाड़ियों को धौलपुर में बेच दीं। बाकी की 24 बैटरियों को बेचने के लिए धौलपुर जा रहे थे। यह सभी बैटरियां अलग-अलग टावरों से चोरी करके कबाड़ियों को बेच वे अपना खर्चा निकालते थे।