Agra News: पुष्पांजलि हाइट्स के अपार्टमेंट में तड़के लगी भीषण आग, दो दमकल कर्मचारियों की बिगड़ी हालात

स्थानीय समाचार

आगरा: सोमवार सुबह दयालबाग स्थित पुष्पांजलि हाइट्स अपार्टमेंट के दो फ्लैट में अचानक से आग लग गयी। फ्लैट में आग लगने की घटना ने अपार्टमेंट में रहने वाले सभी लोगों के होश उड़ा दिए। आनन फानन में पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दमकल कर्मचारियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया लेकिन दो दमकल कर्मचारियों की घटना में हालत बिगड़ गई जिन्हें तुरंत उपचार के लिए प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

यह पूरा मामला दयालबाग स्थित पुष्पांजलि हाइट्स का है। इस अपार्टमेंट के सातवें फ्लोर पर फ्लैट नंबर-702 में राहुल भटनागर, मां और पत्नी संगीता भटनागर रहती हैं। आठवें तल पर फ्लैट नंबर-802 में राजीव सक्सेना, पत्नी निधि सक्सेना दो बेटियों सुकृति और वैभवी रहती हैं। निधि सक्सेना ने बताया कि सोमवार सुबह चार बजे वे सो रही थीं। उनके पास पड़ोसी ने कॉल करके नीचे वाले फ्लैट में आग लगने के जानकारी दी। लपटें उनके फ्लैट में पहुंच रही थीं। वह परिवार सहित नीचे आ गए। सुबह का वक्त होने की वजह से ज्यादातर लोग सो रहे थे। आग लगने पर अपार्टमेंट में अफरा-तफरी मच गई। लोग बाहर निकल आए।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल कर्मचारी मौके पर पहुंच गए दमकल कर्मचारियों ने त्वरित मोर्चा संभाला और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू कर दिए। पुलिस और दमकल कर्मचारियों ने तुरंत आग लगे हुए अपार्टमेंट को खाली कराया और आसपास के लोगों को भी अपने अपने घरों से बाहर निकलने की हिदायत दी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मचारियों को घंटों मशक्कत करनी पड़ी। घंटों मशक्कत के बाद दमकल कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया।

दो दमकल कर्मियों की हालत बिगड़ी

आग पर काबू पाने के लिए दमकल कर्मचारियों को खासा मशक्कत का सामना करना पड़ा। अपार्टमेंट में धुंआ अधिक होने के कारण दमकल विभाग के 2 कर्मचारी भी इसकी चपेट में आ गए। संजय प्लेस फायर स्टेशन के प्रभारी सोमदत्त व रामकेश की धुएं से तबीयत बिगड़ गई। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहाँ उनका उपचार किया गया।

प्रथम दृष्टया मामला शॉर्ट सर्किट का

मुख्य अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र कुमार सिंह बताया कि आग फ्लैट नंबर-702 की एसी की आउटडोर यूनिट में शार्ट सर्किट होने से लगी थी। इसके बाद ऊपर स्थित फ्लैट में भी आग लग गई। आग से नुकसान फ्लैट नंबर-802 में अधिक हुआ है। अग्निशमन कर्मियों का प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। जांच की जा रही है।