एशिया कप विवाद: 5 देशों का ही टूर्नामेंट कराने पर विचार कर रही BCCI

SPORTS

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि हो सकता है कि इस साल एशिया कप न खेला जाए और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसके लिए तैयार है. वहीं बीसीसीआई भी एशिया कप को रद्द करने को तैयार है और इसकी जगह वह पांच देशों के टूर्नामेंट के आयोजन की योजना बना रही है.

पीसीबी-बीसीसीआई में ठनी

एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है, लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि भारतीय टीम वहां नहीं जाएगी. उसने एशिया कप को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराने की मांग रखी थी लेकिन पीसीबी अपने घर से बाहर ये टूर्नामेंट नहीं ले जाना चाहता है. पाकिस्तान ने कहा था कि भारत चाहे तो एशिया कप के अपने मैच किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेल सकता है.

पिछले महीने पीसीबी ने एशिया क्रिकेट काउंसिल की बैठक में ये प्रस्ताव रखा था. लेकिन बीसीसीआई इस पर राजी होती नहीं दिख रही है.पीसीबी ने पूरा टूर्नामेंट किसी और देश में कराने से साफ मना कर दिया है और वह अपने रुख पर कायम है. रिपोर्ट में बताया गया है कि श्रीलंका और बांग्लादेश ने भी पाकिस्तान से एशिया कप को किसी और वेन्यू पर कराने की अपील की थी लेकिन पाकिस्तान ने इसे माना नहीं था.

ये है पीसीबी का कहना

एशिया कप की मेजबानी के लिए श्रीलंका भी तैयार था और यूएई भी,लेकिन पीसीबी ने इस पर भी साफ इनकार कर दिया. उसका कहना है कि अगर ऐसा ही रहा तो आगे भी परेशानी आएगी और फिर 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी में यही दिक्कत आ सकती है.

वहीं बीसीसीआई ने टूर्नामेंट रद्द होने की तैयारी कर ली है और वह पांच देशों के नए टूर्नामेंट की प्लानिंग कर रही है. ये टूर्नामेंट उस समय खेला जाएगा जब एशिया कप खेला जाना था.

Compiled: up18 News