Agra News: फर्जी पुलिसकर्मी बनकर शहरभर में करते थे दबंगई और ठगी, एत्माद्दौला पुलिस ने दबोचे

Crime

आगरा: थाना एत्माद्दौला, थाना सदर, थाना फतेहाबाद, थाना बसौनी, थाना ताजगंज में क्षेत्रों में फर्जी पुलिसकर्मी बनकर लोगों से दबंगई और ठगी करने वाले दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों पर कई मुकदमे दर्ज हैं।

यह गिरफ्तारी एत्माद्दौला क्षेत्र में की गई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से दो तमंचे, जिंदा कारतूस के साथ दो फर्जी परिचय पत्र भी बरामद किए।

थाना एत्माद्दौला पुलिस को लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि दो युवक पुलिस का फर्जी परिचय पत्र बनाकर लोगों से ठगी व दबंगई कर रहे हैं। सोमवार को पुलिस को सूचना मिली कि एक नीले रंग की कार में दो संदिग्ध व्यक्ति चार पुलिया से शोभानगर की तरफ जा रहे हैं। जिनके पास अवैध तमंचे व पुलिस का फर्जी परिचय पत्र मौजूद हैं। मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया।

दोनों अपराधियों की तलाशी ली गई तो उनके पास से दो तमंचे और दो कारतूस के साथ पुलिस के दो फर्जी परिचय पत्र भी बरामद हुए। दोनों अपराधियों से पूछताछ की गई तो उनमें से सचिन ने बताया कि वह फतेहाबाद में पंजीकृत एक मुकदमे वांछित चल रहा है और इसी वजह से अपने पास अवैध असलहा रखता है। दूसरे अभियुक्त कामरान के कब्जे से उत्तर प्रदेश पुलिस का परिचय पत्र मिला।

उसने पूछताछ में बताया कि इस परिचय पत्र को उसने अपने लैपटॉप पर तैयार किया है। वह लोगों से धोखाधड़ी व ठगी और अवैध वसूली करने में इस परिचय पत्र का प्रयोग करता था।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए एक आरोपी का नाम सचिन पुत्र खेमचंद उर्फ कचेरलाल निवासी मोहल्ला काली नगर थाना फतेहाबाद और दूसरे आरोपी के नाम कामरान उर्फ सुहैल पुत्र अशफाक खान निवासी सीएनजी पंप के पीछे फतेहाबाद रोड थाना ताजगंज है।

Compiled: up18 News