Agra News: डीएम के सामने विद्युत अधिकारियों की बोलती बन्द, सफाई व्यवस्था पर सभी ईओ को भी कड़ी फटकार

स्थानीय समाचार

आगरा: जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने सोमवार को कर-करेत्तर व राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए विभिन्न विभागों में लक्ष्य से बेहद कम कर वसूली पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और प्रभावी कार्ययोजना बनाकर लक्ष्य के सापेक्ष वसूली के निर्देश दिए।

कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में वाणिज्य कर विभाग, विद्युत विभाग, नगरीय निकायों की राजस्व समीक्षा की गई।

जवाब नहीं दे सके विद्युत अधिकारी

बैठक में विद्युत अधिकारियों ने बताया कि विद्युत चोरी तथा अन्य में 1034 मुकद्दमे पंजीकृत कराए गए हैं, जिलाधिकारी ने पूछा कि कितने मुकदमे शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में किए गए, संबंधित अधिकारी जवाब नही दे सके।

सफाई व्यवस्था पर सभी ईओ को फटकार

जिलाधिकारी ने नगर पालिका तथा पंचायतों में गंदगी की आम शिकायतों पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा संबंधित सभी ईओ को कड़ी फटकार लगाई, उन्होंने कहा कि जब भी निरीक्षण होता है उससे पूर्व साफ सफाई करा के इतिश्री की जाती है, यदि निरीक्षण में, निरीक्षण से पूर्व सफाई कराया जाना पाया गया तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

खनिज विभाग के चालान नगण्य

बैठक में खनिज विभाग की समीक्षा की गई। जिलाधिकारी द्वारा कितने वाहनों की जब्ती की गई व चालान, शमन शुल्क वसूली की रिपोर्ट तलब की, जब्त किए गए वाहनों की संख्या नगण्य पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की तथा प्रवर्तन की प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए।