Agra News: लेन-देन के विवाद में शीतगृह स्वामी को बंधक बनाकर पीटा

Crime

आगरा: थाना रकाबगंज क्षेत्र के मोहनपुरा में करीब पांच करोड़ रुपये लेनदेन विवाद में शीतगृह स्वामी को पड़ोसी ने अपने घर में बंधक बना लिया। तीन लोगों ने आंखों पर तेज रोशनी कर पिटाई की। परिजनों के पहुंचने पर पुलिस ने शीतगृह स्वामी को मुक्त कराया। घटना के बाद व्यापारी परिवार के साथ घर छोड़ गया। चार दिन बाद अब इस मामले में पुलिस ने थाना रकाबगंज में बंधक बनाकर मारपीट की रिपोर्ट दर्ज की है।

मोहनपुरा में रहने वाले दिनेश चंद्र जैन का जय जिनेंद्र कोल्ड स्टोरेज है। वह मूल रूप से शमसाबाद के निवासी हैं। उन्होंने बताया कि पड़ोस के प्रशांत शर्मा से व्यापार के सिलसिले में जनवरी, 2016 में खेत गिरवी रखकर 52 लाख रुपये उधार लिए थे। इसके बाद उन्होंने प्रशांत शर्मा को आरटीजीएस व नकद रूप में फरवरी तक रकम वापस कर दी। इसी बाद खेत वापस मांगे तो प्रशांत ने देने से इन्कार कर दिया।

आरोप है कि प्रशांत ने कुछ दिन पूर्व अपने कर्मचारी भूरा से पर्ची भिजवाई। इस पर 4.98 करोड़ की देनदारी चुकाने के बाद ही खेत वापस करने की बात कही। इससे दिनेश गहरे सदमे में आ गए। उन्होंने पंचायत की मगर नतीजा नहीं निकला।

विगत 11 दिसंबर की रात को प्रशांत ने अपने कर्मचारी से उन्हें घर बुलाया। वह पहुंचे तो उन्हें कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद टार्च की तेज रोशनी आंखों पर डालकर पीटा गया। दिनेश के काफी देर तक नहीं लौटने पर परिजन भी प्रशांत के घर पहुंच गए। उन्होंने शोर मचाया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने उन्हें मुक्त कराया।

उस वक्त प्रशांत ने धमकी दी कि पुलिस को मामला बताया तो ठीक नहीं होगा। दिनेश चंद्र ने दहशत में परिवार सहित अपना घर छोड़ दिया।

अब उन्होंने प्रशांत शर्मा, उसके कर्मचारी बब्बी व भूरा के विरुद्ध केस दर्ज कराया है। डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। दोषियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।