Agra News: आगरा में जी-20 की बैठक में बिगड़ी चेयरपर्सन की तबियत, हार्ट अटैक की आशंका, दिल्ली रेफर किया

Regional

आगरा में चल रही जी-20 देशों के डेलीगेशन की बैठक के दौरान रविवार को संगीत नाट्य अकादमी की चेयरपर्सन डॉ. संध्या पुरेचा की तबितयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें होटल में प्राथमिक उपचार दिया गया। इसके बाद नजदीक के हॉस्पीटल ले जाया गया, जहां से उन्हें हार्ट अटैक आने की आशंका के चलते दिल्ली रेफर कर दिया गया।

ताज कन्वेंशन सेंटर में जी 20 देश के प्रतिनिधियों की बैठक चल रही थी। दोपहर तीन बजे भारत की तरफ से चेयरपर्सन 57 वर्षीय डॉ. संध्या पुरेचा के सिर में तेज दर्द, उल्टी और बेचैनी होने लगी। होटल में तैनात डाक्टरों की टीम ने उनकी जांच की तो उनका ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ निकला। तत्काल उनका ईसीजी किया गया। इसके बाद उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया। यहां से उन्हें एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस से शांति मांगलिक हास्पिटल में बनाए गए सेफ हाउस में शिफ्ट किया गया। वहां पर हृदय रोग विशेषज्ञ, न्यूरोफिजीशियन सहित डाक्टरों की टीम ने जांच की। सीटी स्कैन के साथ अन्य जांच कराई गईं। ब्लड की जांच कराई गई। इसमें हार्ट अटैक बढ़ाने वाला एंजाइम का स्तर सामान्य से कई गुना अधिक निकला। उनके परिवारीजनों से संपर्क करने के बाद आगे की जांच और इलाज के लिए डाक्टरों की टीम के साथ उन्हें अपोलो हास्पिटल, सरिता विहार नई दिल्ली रेफर कर दिया गया।

सीएमओ डा. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि चेयरपर्सन डा. संध्या पुरेचा की तबीयत बिगड़ने पर होटल में बनाए गए आइसीयू में प्राथमिक उपचार दिया गया। ब्लड प्रेशर सामान्य होने के बाद उनके परिवारीजनों के कहने पर दिल्ली रेफर कर दिया गया। उनकी हालत स्थिर है।