यूपी: मेरठ में कांवड़ यात्रा निकालने के दौरान बड़ा हादसा, हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए पांच कांवड़ियों की मौत, कई झुलसे

Regional

उत्तर प्रदेश के मेरठ में शनिवार रात को कांवड़ यात्रा के दौरान भीषण हादसा हुआ। कांवड़ियों का डीजे 11 हजार KV की हाईटेंशन लाइन से टकरा गया। इससे डीजे में करंट उतर आया। हादसे में 5 कांवड़ियों की मौत के मौत हो गई है।

वहीं, इस घटना में 2 कांवड़ियों समेत 16 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने उन्हें एम्बुलेंस से अस्पताल में भर्ती कराया है। कांवड़ियों ने घटना के विरोध में जाम लगा दिया है। हादसा थाना भावनपुर क्षेत्र के छिलौरा राली गांव में हुआ है।

जानकारी के अनुसार कांवड़ यात्रा में कांवड़ लेने के लिए विशाल, अजय, अभिषेक, मनीष, योगेश, रोहताश, प्रदीप, अनुज, विनीत, सेंसर, महेंद्र, मोहित, प्रिंस, हिमांशु, सूरज और सचिन गए थे। ये सभी शनिवार को कांवड़ लेकर वापस शिवालय की ओर लौट रहे थे। इसी दौरान भावनपुर थानाक्षेत्र के राली चौहान में बड़ा हादसा हो गया।कांवड़ियों के साथ बड़ा डीजे था। यही डीजे अचानक गांव के मंदिर के पास हाईटेंशन लाइन से टकरा गया, जिससे इसमें करंट उतर आया।

मौके पर चीख-पुकार मच गई। कुछ लोगों ने घायल कांवड़ियों को ट्रॉली से अलग किया। सूचना पर डीएम और एसएसपी मौके पर पहुंचे। घायलों को गंगानगर के आईआईएमटी, मेरठ के आनंद अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। फिलहाल कई थानों की फोर्स मौके पर बुलाई गई है।

डीएम दीपक मीणा का कहना है, ”घटना की सूचना मिलने के बाद से मैं खुद मौके पर हूं। पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। सभी को उपचार के लिए भेजा गया है।”

सीओ देवेश प्रताप चौहान ने बताया, युवकों ने जेई से कहा था कि वो कांवड़ यात्रा लेकर आ रहे हैं। 11हजार केवी की लाइन से बिजली सप्लाई बंद कर दी जाए। जेई ने कहा कि बिजली कट गई है। इसके बाद युवक कांवड़ लेकर आए। लेकिन बिजली कटी नहीं थी और हादसा हुआ है। उन्होंने बताया कि राली चौहान से कांवड़ गई थी। इसमें 16 युवक झुलस गए हैं। इनको 6 अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।