लखनऊ: निशान कार के शोरूम में लगी भीषण आग, कई कारें जलीं

City/ state Regional

लखनऊ के चिनहट अंतर्गत मटियारी में सोमवार दोपहर निशान कार के शोरूम में भीषण आग लग गई। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। अग्निकांड के दौरान पांच लोग पांचवें तल पर फंस गए। भीषण धुएं और आग की लपटों के कारण वह चीख-पुकार कर रहे थे। दमकल कर्मियों ने हाईड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद से पांचों को सुरक्षित उतार लिया। अग्निकांड के दौरान कई कारें जल गईं।

मटियारी स्थित एमजी हेक्टर निशान कार शोरूम में सोमवार दोपहर एकाएक आग लग गई। शोरूम से धुआं और आग की लपटें निकलती देख भूतल, पहले, दूसरे और तीसरे तल पर जो लोग थे, वो आनन फानन में भागकर नीचे पहुंचे। कर्मचारी आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। आग बेकाबू होते देख लोगों ने दमकल को सूचना दी। इस बीच नीचे के तल पर आग बढ़ी तो चौथे तल फंसे दो लोग बचाव में पांचवें पर पहुंच गए। पांचवें तल पर पांच लोग फंस गए जो निकल नहीं पाए। दमघोंटू धुएं और आग की तपिश के कारण वह चीख-पुकार कर रहे थे।

सूचना मिलते ही गोमतीनगर और इंदिरानगर फायर स्टेशन से दमकल कर्मी पहुंचे। फायर फाइटिंग शुरू की। लोगों को फंसा देख दमकल कर्मियों ने हाईड्रोलिक प्लेटफार्म मंगवाई। हाईड्रोलिक प्लेटफार्म की मदद से पांचवे तल पर फंसे लोगों को दमकल कर्मियों ने किसी तरह सुरक्षित निकाला। शोरूम में भारी मात्रा में गाड़ियों के शीट कवर व अन्य सामान रखा था। जिसके कारण धुआं बहुत अधिक हो गया था। दमकल कर्मियों को भी आग पर काबू पाने में दिक्कतें हो रही थीं। दो बचे तक दमकल कर्मी आग पर काबू पाने में जुटे थे।

-एजेंसियां