Agra News: छावनी विधायक ने ईदगाह रेलवे स्टेशन का नाम बदलवाने की उठाई मांग

Press Release

आगरा: छावनी से विधायक डॉ जीएस धर्मेश ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी मांग की है। उन्होंने ईदगाह रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के लिए पत्र लिखा है। यह पत्र डीआरएम और शासन को लिखा गया है जिसमें ईदगाह स्टेशन का नाम रावली महादेव मंदिर के नाम पर किये जाने की मांग की गई है। इससे पहले जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदला जा चुका है, उसे अब मनकामेश्वर मेट्रो स्टेशन के नाम से जाना जाएगा।

पूर्व मंत्री और छावनी विधायक डॉ. जीएस धर्मेश के एक पत्र से सनातनी व हिंदूवादी नेताओ में खुशी की लहर दिख रही है। पूर्व मंत्री ने ईदगाह स्टेशन का नाम बदलने की मांग उठाई है और डीआरएम आगरा के साथ शासन को इस संबंध में पत्र लिखा है। जो केंद्र सरकार के साथ रेलमंत्री को भी भेजा गया है।

विधायक डॉ. जीएस धर्मेश का कहना है कि आगरा फोर्ट से कोटा जंक्शन के बीच ईदगाह स्टेशन है। इसका जीर्णोद्धार हो रहा है तो भविष्य में यह मुख्य स्टेशन बनेगा। ईदगाह नाम गुलामी का प्रतीक होता है। इसके पास सैकड़ो साल पुराना रावली महादेव मंदिर है जिससें लोगों की आस्थाएं भी जुड़ी है। इसलिए ईदगाह स्टेशन का नाम रावली महादेव मंदिर के नाम पर रखने की मांग की है और इस संबंध में वे जल्द ही रेलमंत्री से मुलाकात करेंगे।