Agra News: जीजा ने की साली के पति की हत्या, ससुर और बड़ी साली भी आरोपी

Crime

आगरा। थाना चित्राहाट क्षेत्र के अंतर्गत गांव नौगवां के एक युवक ने युवती से प्रेम विवाह कर लिया था। जिसकी रंजिश को मानते हुए युवती के परिजनों सहित उनके सहयोगियों ने युवक का अपहरण कर इटावा क्षेत्र में हत्या कर दी थी। सूचना पर इटावा पुलिस ने मात्र 12 घंटे में महिला सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर हत्या के मामले का खुलासा किया है। आरोपियों को जेल भेज कर कार्रवाई की गई है।

जानकारी के अनुसार रोशनी पत्नी प्रमोद राजपूत निवासी ग्राम नौगवाँ थाना चित्राहाट जनपद आगरा द्वारा इटावा के थाना सिविल लाइन पर सूचना दी गयी कि उसके पति प्रमोद राजपूत को उसका जीजा पप्पू उर्फ गन्धर्व राजपूत, पिता नरोत्तम सिंह एवं अन्य साथियों द्वारा षडयन्त्र रचकर हत्या करने के उद्देश्य से अपहरण कर लिया है। सूचना पर तत्काल थाना सिविल लाइन पर पुलिस द्वारा युवक के अपहरण का मुकदमा पंजीकृत किया गया था। घटना के अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा थाना सिविल लाइन से पुलिस टीम का गठन किया गया था।

रविवार को पुलिस मामले पुलिस युवक को बरामद करने का प्रयास कर ही रही थी कि थाना सिविल लाइन पुलिस को मुखबिर द्वारा आपराधिक सूचना प्राप्त हुई कि जिला अस्पताल से युवक का अपहरण करने वाले अभियुक्तगण जाईलो कार में लखेरे कुँआ नहर पुल पर खड़े हैं। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुये पुलिस टीम ने एक महिला और तीन युवकों चार लोंगों को लखेरे कुँआ नहर पुल के पास से घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस टीम द्वारा अपह्रत युवक के सम्बन्ध में पूछताछ की गई तो बताया गया कि प्रमोद राजपूत ने नौगवां के नरोत्तम सिंह की पुत्री से प्रेम विवाह कर लिया था। जिससे समाज में हम लोगों की बहुत बेज्जती हुई है। इसी बात का बदला लेने के उद्देश्य से षडयन्त्र रचकर प्रमोद का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी है। शव को गांव नगला श्याम सुन्दर के पास छिपा दिया था।

पुलिस ने अभियुक्तों की निशादेही पर मृतक युवक प्रमोद के शव को बरामद कर परिजनों को सूचना देकर पंचनामा भरा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस पूछताछ में युवक का अपहरण कर हत्या करने वाले आरोपियों ने अपना नाम गंधर्व उर्फ पप्पू पुत्र ईश्वरी प्रसाद, आरती पत्नी गंधर्व निवासीगण अंडावली थाना बलरई इटावा, नरोत्तम सिंह पुत्र दिवारीलाल, मुकेश कुमार पुत्र गया प्रसाद निवासीगण नौगवां थाना चित्राहाट बताया। पुलिस द्वारा युवक की हत्या में प्रयुक्त गला दबाने का गमछा, एवं अपहरण करने के दौरान प्रयुक्त जाइलो कर को बरामद कर सभी आरोपियों के खिलाफ अपहरण और हत्या का मुकदमा दर्ज कर मात्र 12 घंटे में पुलिस द्वारा मामले का खुलासा किया है। सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

खुलासा करने वाली पुलिस टीम

इटावा अस्पताल से युवक का अपहरण कर हत्या करने का मामला प्रकाश में आने पर उच्च अधिकारियों के आदेश पर पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया। और मात्र 12 घंटे में खुलासा करने वाली टीम में थाना प्रभारी सिविल लाइन इटावा निरीक्षक यशवंत सिंह, उपनिरीक्षक अरिदमन सिंह, कांस्टेबल आशीष कुमार, राजीव कुमार, मोहित कुमार, रंजीत आदि मौजूद रहे।