Agra News: दिन में मजदूरी, खाली समय में वाहन चोरी, पुलिस ने मुठभेड़ में तीन दबोचे, एक के पैर में लगी गोली

Crime

आगरा: थाना जगदीशपुरा ने बिचपुरी फाटक के पास मुठभेड़ तीन ऐसे वाहन चोरों को पकड़ा, जो दिन में मजदूरी करते थे और खाली समय में वारदातों को अंजाम देते थे। मुठभेड़ के दौरान पुलिस के घेरने पर गैंग ने गोलियां चलाई। पुलिस ने भी जवाब में गोलियां चलाईं। एक बदमाश के पैर में गोली लगी।

आगरा पुलिस कमिश्नरी अपराधियों और बदमाशों पर लगाम लगाने के लिए लगातार कार्रवाई करती हुई दिखाई दे रही है। इसी क्रम में 13 फ़रवरी की रात को थाना क्षेत्र जगदीशपुरा के अंतर्गत बिचपुरी फाटक से बेगनार सवार तीन व्यक्तियों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान एक अभियुक्त के पैर में गोली लगी है। घायल अभियुक्त को प्राथमिक उपचार देकर एसएन मेडिकल कॉलेज भेजा गया। घायल अभियुक्त का नाम नेत्रपाल पुत्र दरियाव सिंह निवासी मांगरोल जाट थाना छनेरा व अन्य दो साथी चीनू व विजय पाल को भी इस मुठभेड़ में पुलिस ने दबोचने का काम किया है।

आगरा पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान शातिर बदमाशों से एक नाजायज तमंचा, एक जिंदा कारतूस, एक खोखा कारतूस व आवास विकास के मकान में हुई चोरी वेगनर गाड़ी बरामद की गई है। मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाशों द्वारा अन्य थाना क्षेत्रों में भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है। बदमाशों से बरामद वेगनर गाड़ी के संबंध में थाना जगदीशपुरा पर पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 649 /23 अंतर्गत धारा 380 457 आईपीसी से संबंधित है।

डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि सर्विलांस, एसओजी और थाना जगदीशपुर पुलिस से बीती रात को शातिर वाहन चोर गैंग से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश नेत्रपाल पुलिस की गोली लगने के चलते घायल हो गया जिसे उपचार के लिए एसएन मेडिकल कॉलेज में उपचार कराया गया है। वही दो अन्य बदमाशों को भी तो पकड़ने का काम किया है। यह अंतर्राज्यीय वाहन चोर गैंग है, जो आगरा, मथुरा भरतपुर में लगातार वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। इस गैंग के द्वारा पिछले 2 महीने में आगरा पुलिस कमिश्नरी के अंतर्गत अलग अलग तारीखों में पांच वाहन चोरी की घटना को विभिन्न थाना क्षेत्रों में अंजाम दिया गया था। इन बदमाशों का आपराधिक इतिहास रहा है।

यह लोग अपने साथियों के साथ मिलकर वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। डीसीपी ने बताया कि घायल नेत्रपाल के ऊपर 17 / 18 मामले वाहन चोरी के पंजीकृत हैं। यह गैंग बहुत ही शातिर है। बदमाशों के पास से एक वैगन आर, अवैध हथियार एवं जिंदा कारतूस मिले हैं। थाना जगदीशपुरा में उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।