Agra News: डिजनी हॉट स्टार का डाटा चोरी कर आगरा में हो रही थी सट्टेबाजी, मुकदमा दर्ज

Crime

आगरा: नामी ओटीटी प्लेटफार्म डिजनी हॉट स्टार का डाटा चोरी कर उसे ताजनगरी से आनलाइन मुफ्त दिखाने और बेटिंग साइट चलाने का खेल सामने आया है। कंपनी की लीगल एडवोकेट कंपनी की शिकायत पर शाहगंज थाने में धोखाधड़ी, आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में अभियोग दर्ज किया गया है।

मुकदमे में शाहगंज क्षेत्र के रहने वाले करीमउल्लाह नामक बैंक खाता धारक को आरोपी बनाया है। खाता धारक द्वारा ekbet.com नाम से बैटिंग साइट संचालित की जा रही थी। वेबसाइट के यूआरएल पर क्लिक करते ही https;bawas.cf.binkaur.xyz पर रीडायरेक्ट हो जाती थी।

यहां पर यूजर्स को स्टार प्लस और डिजनी हॉट स्टार समेत कई ओटीटी प्लेटफार्म का कंटेंट चोरी कर दर्शकों को मुफ्त दिखाया जाता था। इसके साथ उन्हें आगामी क्रिकेट विश्च कप क्वालीफायर मैचों की स्ट्रीमिंग और बेटिंग कराई जा रही थी।

स्टार इंडिया प्रा लि और उसकी सहायक कंपनी नोवी डिजिटल एंटरटेनमेंट प्रा लि मुंबई के द्वारा गठित कंपनी ब्लू आइकन इन्वेस्टिगेशन सर्विस के हेमंत टंडन ने पुलिस कमिश्नर प्रीतिंदर सिंह को शिकायत दर्ज कराई है। कंपनी का आरोप है कि ekbet के द्वारा स्टार प्लस और डिजनी हॉट स्टार के सिग्नलों को होस्ट करा जा रहा है। अभी वर्ल्ड कप क्वालीफायर मैचों की स्ट्रीमिंग के साथ आईडी बनाकर लोगों को सट्टेबाजी करवाई जा रही है। कंपनी के द्वारा फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि पर भी प्रचार किया जाता है और सदस्यता का शुल्क लेने के लिए बैंक खाते का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी ने ekbet पर धोखाधड़ी, कॉपीराइट और आई टी एक्ट व सट्टेबाजी का आरोप लगाया है। पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।