Agra News: सावधान! गुटखा-पान खाकर सड़क पर थूका तो नगर निगम काटेगा चालान

स्थानीय समाचार

आगरा: अगर आप सड़क पर निकले हैं और पान मसाला व गुटखा खाने की आपकी आदत है तो ज़रा संभल जाइए। क्योंकि अक्सर गुटखा और पान खाने वाले लोग सड़क पर थूकते हैं। अगर आपने अब ऐसा किया और थूकते हुए किसी ने आपको देख लिया तो आपका चालान हो सकता है। सुनने में बड़ा ही अटपटा लगता है लेकिन आगरा नगर निगम ने सड़क पर थूकने वाले और पीक मारने वालों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है। इसके तहत निगम ने खेरिया मोड़ चौराहे पर पहला चालान भी कर दिया।

थूकने पर हुआ चालान

मामला खेरिया मोड़ चौराहे का है। इस समय पूरे शहर को जी-20 के लिए स्वच्छ और सुंदर बनाया जा रहा है। नगर निगम की टीम लगातार शहर को जागरूक बनाने में लगी हुई है लेकिन खेरिया मोड़ चौराहे पर एक दुकानदार ने सड़क पर थूक दिया। दुकानदार की यह करतूत निगम कर्मचारी ने देखी और वहां पर उसका तुरंत चालान काट दिया गया। जब उसके हाथ में चालान थमाया गया तो दुकानदार भी सपकपा गया लेकिन निगम के इस कर्मचारी ने दो टूक शब्दों में कहा कि अब थूकने पर भी चालान है।

₹50 का किया गया चालान

दुकानदार के गलती मानने पर निगम कर्मचारी ने उसको हिदायत तो दी लेकिन जुर्माना फिर भी काटा। नगर निगम की ओर से ₹50 जुर्माने की रसीद दुकानदार को पकड़ाई गई। इसके साथ ही खेरिया मोर चौराहे पर नगर निगम की टीम अनाउंसमेंट करती रही कि अगर किसी ने भी सड़क पर थूका तो उसके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई होगी।

कार्रवाई से मचा हड़कंप

आगरा नगर निगम की ओर से थूकने पर की गई जुर्माने की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। सबसे ज्यादा वह लोग परेशान हैं जो पान खाकर थूकने और पीक मारने में अक्सर सबसे आगे रहते हैं। फिलहाल सभी को हिदायत दी जा रही है कि सड़क पर बिल्कुल भी न थूके। जी-20 के लिए शहर तैयार हो रहा है उसे स्वच्छ बनाए रखें।