Agra News: विहिप-बजरंग दल ने स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला फूंका

Politics

आगरा: रामचरितमानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की ओर से जो टिप्पणी की गई है। उस पर हिंदूवादी संगठनों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार सुबह विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल आगरा महानगर की ओर से साईं की तकिया चौराहे पर स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला दहन किया गया। पुलिस की मौजूदगी में हिंदू वादियों ने पुतला दहन किया और अपना आक्रोश व्यक्त किया। हिंदू वादियों ने कहा कि जिस तरह से रावण का सर्वनाश हुआ। उसी तरह से स्वामी प्रसाद मौर्य का भी सर्वनाश होगा।

आपको बताते चलें की हाल ही में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरित मानस को लेकर टिप्पणी की थी। जिसके बाद से हिंदूवादी संगठन लगातार स्वामी प्रसाद मौर्य को उन्हीं के बयान के आधार पर घेरने में लगे हुए हैं और उनके खिलाफ जमकर प्रदर्शन कर रहे है। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने भी स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ता हाथों में स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला लेकर नारेबाजी करते हुए साईं की तकिया चौराहे पर पहुंचे। साईं की तकिया चौराहे पर पुतले पर लगी फोटो पर जूते मारे और फिर उसे आग के हवाले कर दिया। इस प्रदर्शन के दौरान क्षेत्रीय पुलिस बल भी तैनात रहा। पुलिस बल की मौजूदगी में शांति से हिंदूवादियों ने पुतला दहन कर अपना आक्रोश जताया और फिर वहां से रवाना हो गए।

विश्व हिंदू परिषद के प्रचार प्रसार प्रमुख अभिषेक वर्मा का कहना था कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को लेकर जो टिप्पणी की है उससे पूरा हिंदू समाज नाराज है। अगर स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो यह प्रदर्शन जारी रहेंगे।

संगठन के सह संयोजक अनुपम पंडित का कहना था कि जिस तरह से रावण का सर्वनाश हुआ है उसी नक्शे कदम पर स्वामी प्रसाद मौर्य चल रहे हैं। अब उनका भी इसी तरह से सर्वनाश होगा