Agra News: मंडल आयुक्त के तीखे तेवर के बाद हरकत में आया ADA, अवैध निर्माणों पर लगाई सील

स्थानीय समाचार

आगरा विकास प्राधिकरण ने अवैध रूप से बनाए जा रहे कमर्शियल दुकान और शोरूम के साथ साथ आवासीय योजनाओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आगरा में चुनाव संपन्न हो जाने के बाद एडीए एक बार फिर हरकत में आ गया है। आगरा विकास प्राधिकरण के अधिकारी और कर्मचारी लगातार ऐसे निर्माण पर रोक लगाने के लिए अब सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं।

आगरा में अवैध निर्माणों को लेकर आगरा मंडल आयुक्त रितु माहेश्वरी को लगातार शिकायतें मिल रही थी जिसके चलते मंडल आयुक्त रितु माहेश्वरी गंभीर हुई और उन्होंने एडीए अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने नकेल कसना शुरू कर दिया जिसके बाद एडीए अधिकारी सड़कों पर नजर आये।

एडीए अधिकारियों ने ताजगंज वार्ड के अन्तर्गत प्रेम सिंह द्वारा मौजा-कोलक्खा, हीरा गार्डन के सामने, देवरी रोड,आगरा पर बिना मानचित्र स्वीकृति के निर्माण करने पर भूतल पर शटर लगाकर निर्मित किये गये हॉल एवं द्वितीय तल के निर्माण को सील कर दिया और उन्हें नक्शा पास कराने के बाद ही निर्माण कर शुरू करने के निर्देश दिए और ऐसा न होने पर कानूनी कार्रवाई की भी चेतावनी दी।

एडीए द्वारा ताजगंज वार्ड में ही ध्रुव वशिष्ठ द्वारा डिफेंस स्टेट फेस-1, पानी की टंकी के पास, ग्वालियर रोड, आगरा पर बिना मानचित्र स्वीकृति के निर्माण कर शटर लगाये जाने पर निर्माण को सील कर दिया गया। एडीए अधिकारियों के मुताबिक बिना मानचित्र स्वीकृत कराये बिना निर्माण और अवैध निर्माण रोकने हेतु सीलिंग की प्रभावी कार्यवाही की जायेगी।