UP News: आगरा के सिंधी बाजार में लगी भीषण आग, चपेट में आयी दर्जनों दुकानें

Agra News: सिंधी बाजार में लगी भीषण आग, चपेट में आयी छह दुकानें जली, लाखों का नुकसान

स्थानीय समाचार

उत्तर प्रदेश के आगरा के सिंधी बाजार में मंगलवार की तड़के सुबह चाय की दुकान में आग लगने से हड़कंप मच गया। आग इतनी भीषण थी देखते ही देखते छह दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने की वजह से टोरेंट पावर के बॉक्स में शार्ट सर्किट होना बताई जा रही है। सूचना पाकर पहुंचे फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

लोगों ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब साढ़े चार बजे टोरंट पावर के बॉक्स में शार्ट सर्किट हुआ। बॉक्स से बहुत तेज चिंगारी निकली। चिंगारी से कपड़े की दुकान में आग लग गई। थोड़ी देर में आग फैल गई।

आग ने बगल की बर्तन की दुकान को भी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते छह दुकानें चपेट में आ गई। आग की लपटें उठती देख आसपास के लोग पहुंच गए। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। तीन गाड़ियां पहुंच गईं। करीब डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया गया। आग में दुकानों में रखा सामान पूरी तरह से जल गया। लाखों रुपये के नुकसान की बात कही जा रही है।

लोगों का कहना है कि टोरंट के बॉक्स में शॉर्ट सर्किट हुआ, उसके बाद कॉल सेंटर पर फोन किया। उनसे पूरी बस्ती की लाइट बंद करने को कहा, लेकिन टोरंट पावर की ओर से लाइट काटने में काफी देर की गई।

कोतवाली के सिंधी बाजार में कपड़े, फैशन, चश्मा खाने- पीने आदि की दुकानें हैं। सुबह अमित गाबा की किशन लाल नवीन कुमार बर्तन वाले की दुकान पर टोरेंट पावर बाक्स में शार्ट सर्किट होने से आग लगी। दुकान में लकड़ी के पार्टीशन होने से कुछ ही देर में लपटें तेज हो गईं। आग ने धीरे-धीरे छह दुकानों को चपेट में ले लिया। अशोक आप्टिकल, रेडीमेड कपड़े वाले, दुर्गा बैंगल, काजल सूट कलेक्शन, भवानी गारमेंट्स, एम ट्यूब दुकान को आग ने चपेट में ले लिया।

एफएसओ सोम दत्त सोनकर ने बताया आग पर डेढ़ घंटे में काबू पा लिया गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है।

-एजेंसी