Agra News: सेल्फी लेते समय गिरे गुंबद के मलबे में दबकर पंद्रह वर्षीया छात्रा की मौत

Crime

आगरा: तहसील बाह से सटे पिनाहट के प्राचीन क्योरी गांव के खंडहर में रविवार को सेल्फी लेते समय गिरे गुंबद के मलबे में दबकर पंद्रह वर्षीया छात्रा की मौत हो गई। वह परिवारीजनों के साथ शिव मंदिर में दर्शन करने के बाद विरासत को देखने के लिए पहुंची थी।

बताया गया है कि क्योरी-हार गांव के सुभाष यादव की बेटी भावना पिनाहट के डीपी सिंह इंटर कॉलेज में हाईस्कूल की छात्रा थी। उसकी बड़ी बहन पूजा ससुराल से आई थी। रविवार को पूर्वाह्न 11 बजे दोनों बहनें परिजन के साथ शिव मंदिर में दर्शन के लिए गई थीं। इसके बाद सभी गांव के करीब स्थित लगभग 300 साल पुराने खंडहर को देखने चले गए। परिजनों के मुताबिक खंडहर घूमने के बाद दरवाजे के बीच खड़े होकर सभी ने फोटो खिंचाए।

फोटो के बाद भावना दरवाजे के साथ सेल्फी ले रही थी, तभी खंडहर का गुंबद भरभराकर गिर गया। मलबे में भावना दब गई। चीख-पुकार पर पहुंचे लोगों ने मलबा हटाया तब तक भावना की मौत हो चुकी थी। छात्रा की मौत से परिवार और गांव में मातम पसर गया। शाम को भावना का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

प्राचीन क्योरी गांव का प्रवेश द्वार 300 साल पुराना है। ककईया ईंट और चूने से बना है। क्योरी हार गांव के प्रधान अंबेश वर्मा ने बताया कि करीब 50 साल पहले प्राचीन क्योरी गांव उजड़ गया था। दस्यु समस्या के चलते लोग गांव छोड़कर सड़क किनारे निकल आए। हार (खेत) पर सड़क किनारे घर बनाकर बस गए। वहां पर लोगों के घरों के अवशेष खंडहरों के रूप में मौजूद हैं। हादसे के बाद सुरक्षा का सवाल भी उठ खड़ा हुआ है।

एसडीएम बाह कृष्णनंद तिवारी ने बताया कि पुलिस से हादसे की रिपोर्ट मांगी गई है। लोगों को खंडहर में आने-जाने से रोकने के लिए निरोधात्मक कार्रवाई करने के लिए कहा है।