Agra News: मजदूरों-श्रमिकों के बच्चों को उत्तम शिक्षा देने को 16 अटल आवासीय विद्यालयों का हुआ लोकार्पण

स्थानीय समाचार

आगरा में फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र के कौरई में निर्माण कराए गए अटल आवासीय विद्यालय का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में रिमोट का बटन दबाकर वर्चुअल रूप से लोकापर्ण किया गया। अटल आवासीय विद्यालय योजना के तहत कोराई आगरा में 60 करोड़ की लागत से बने अटल आवासीय विद्यालय में श्रमिक, कोरोना काल मे निराश्रित हुए बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं।

अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण अटल आवासीय विद्यालय में 80 विद्यार्थियों को प्रवेश दिया गया है।जिनमे आगरा से 40, फिरोजाबाद से 26, मथुरा और मैनपुरी के 7-7 छात्र शामिल है। अटल आवासीय विद्यालय के लोकापर्ण के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ देवेंद्र शर्मा अध्यक्ष बाल सरंक्षण आयोग, सांसद राजकुमार चाहर, जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू भदौरिया, विधायक बाबूलाल चौधरी, महापौर हेमलता दिवाकर और कमिश्नर रितु माहेश्वरी द्वारा दीप जलाकर किया गया।

इस अवसर भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और फतेहपुर सीकरी से सांसद राजकुमार चाहर ने कहा कि कोरोना काल मे निराश्रित हुए बच्चों और श्रमकारो के बच्चों को उत्तम शिक्षा देने के के लिए आज प्रदेश में 16 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकापर्ण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया गया। अब श्रमिकों के बच्चों और निराश्रितों के बच्चो को भी अच्छी शिक्षा मिल सकेगी।

अटल आवासीय विद्यालय में प्रवेश पा चुकी छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद देते हुए कहा कि अटल आवासीय विद्यालय में एडमिशन होने से बहुत खुशी है और अब हम अच्छे से यहां पढ़ाई कर अपने सपनो को पूरा कर सकेंगे। वहीं अभिवावकों ने भी अपने बच्चों के प्रवेश होने पर खुशी जताई।