Agra News: भूमिगत मेट्रो संघर्ष समिति ने कैबिनेट मंत्री बेबीरानी मौर्य के आवास पर किया प्रदर्शन

Press Release

आगरा: एमजी रोड पर भूमिगत मेट्रो ट्रेन की मांग कर रहे एमजी रोड भूमिगत मेट्रो संघर्ष समिति का आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। समिति के पदाधिकारी और व्यापारीगण हाथों में पंपलेट और ढोल नगाड़े व मंजीरे बजाते हुए कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य के आवास पर पहुँचे। यहां पर उन्होंने शंख बजा कर ढोल नगाड़े बजाकर जमकर प्रदर्शन किया। ढोल नगाड़ों की आवाज सुनकर कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य अपने आवास से बाहर आई और व्यापारियों से मुलाकात कर उनकी बात भी सुनी। इस दौरान बेबी रानी मौर्य ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि वह उनकी इस मांग से सीएम योगी को अवगत जरूर कराएंगी।

संघर्ष समिति के पदाधिकारी ने कहा कि अगर एमजी रोड पर एलिवेटेड मेट्रो की जगह भूमिगत मेट्रो नहीं बनी तो व्यापारी बर्बाद हो जाएगा। एलिवेटेड मेट्रो बनने से सड़क का चौड़ीकरण अति आवश्यक हो जाएगा और उनकी दुकाने व शोरूम उसकी जद में आएंगे। साथ ही किसी भी तरह का हादसा होने का डर हमेशा बना रहेगा। वही एमजी रोड पर काफी स्कूल और अस्पताल भी हैं। जब एलिवेटेड बनेगा तो स्कूल और अस्पताल तक पहुंचने में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि आगरा एमजी रोड पर सड़क का जो डेरा है वह सीमित है।

भूमिगत मेट्रो संघर्ष समिति के पदाधिकारी ने बताया कि एलिवेटेड मेट्रो ट्रेन प्रस्तावित है। व्यापारी और आम जनमानस चाहता है कि एमजी रोड पर भूमिगत मेट्रो बनाई जाए। इस आंदोलन को वह काफी समय से चला रहे हैं। हर जनप्रतिनिधियों को इस आंदोलन से जोड़ा है।

जनप्रतिनिधियों ने एक रणनीति भी तैयार की लेकिन उसके बाद उसे अमल में नहीं लाया गया। ऐसा लगता है कि जनप्रतिनिधि आश्वासन देकर सो गए हैं।

कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने भूमिगत मेट्रो संघर्ष समिति को आश्वासन दिया कि जो उनकी मांग है उस मांग से वह सीएम योगी को जरूर अवगत कराएंगे लेकिन फैसला आखिरकार सीएम योगी और सरकार को लेना है